घर-घर जाकर अमृत कलश में एकत्रित की गई एक मुट्ठी मिट्टी और चावल

 

एटा। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चलायें जा रहे अभियान मेरी माटी मेरा देश के तहत भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर मिट्टी और चावल एकत्रित किए और केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों व योजनाओं से अवगत कराया।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर देशभर में मेरा माटी मेरा देश अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें देशभक्ति से सम्बन्धित कई कार्यक्रम अब तक आयोजित किये जा चुके हैं। वहीं अब मेरा माटी मेरा देश अभियान के तहत भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता घर घर जाकर मटकी में एक मुट्ठी चावल व एक मुट्ठी मिट्टी एकत्रित कर रहे हैं। भाजपा के पदाधिकारी ने बताया कि देश के गांव-गांव और शहरी क्षेत्रों में सभी वार्डों के कोने-कोने से हजारों कलशों में मिट्टी लेकर यह अमृत कलश यात्रा देश की राजधानी दिल्ली पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि कलश में माटी और पौधों के साथ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के समीप देश के वीरों के सम्मान में बनाई गई अमृत वाटिका में इन कलशों की मिट्टी और चावल को रोपित किया जाएगा।

यह अमृत वाटिका एक भारत श्रेष्ठ भारत का भी बहुत ही भव्य प्रतीक बनेगी। भारत सरकार का यह अभियान एक सराहनीय कदम है। यह भारत सरकार की एक पहल है, जो प्रगतिशील भारत के 75 वर्ष पूरे होने और लोगों को संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को याद दिलाता है।यह भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक पहचान को प्रगति की ओर ले जाने के लिए एक मूर्त रूप है। यह हम सभी भारत वासियों में देशभक्ति व एकजुटता की भावना को जागृत करती है। हम सभी को इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। इस अवसर पर विनय वार्ष्णेय, फलराम सिंह कुशवाह, जयप्रकाश गुप्ता, अनुज गुप्ता उर्फ़ अल्लू, मुकुल जौहरी, हिमांशु जौहरी, जितेंद्र राजपूत, अरबाज, निसार, इमरान, फुरकान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश हिमासू कुशवाहा एटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!