अलीगंज में अधिवक्ताओं में गुटबाजी के चलते हुए दो फाड़!

एक गुट करेगा न्यायिक कार्य तो दूसरा गुट तहसीलदार के स्थानान्तण की मांग को लेकर अधिवक्ता करेंगे एकदिवसीय कार्य बहिष्कार

अलीगंज/एटा। अलीगंज तहसील में अधिवक्ताओं की आपसी गुटबाजी के चलते एक दूसरे को सह मात का खेल खिलाने में मशगूल रहते है।इस तहसील में अधिवक्ताओं की गुटबाजी के चलते वादकारियों का न्यायिक कार्य में आये दिन व्यवधान होता है।वादकारियों को यह भी ज्ञात नही हो पाता कि वकील हड़ताल पर है। न्यायिक कार्य की आस में जब वादकारी तहसील में आते है तो यही कहा जाता है कि हम लोग हड़ताल पर है। वही हड़ताल को लेकर पूर्व् वार अध्यक्ष अम्बरीष सिंह राठौर ने बताया कि हम लोग हड़ताल पर नही है कुछ वकील हड़ताल पर है वह उनका कार्य है।उन्होंने वताया कि वाद कारियो का न्यायायिक व जमीन सम्बन्धी आदि कार्य होते रहेंगे। हड़ताल न करने बालों में अम्बरीष सिंह राठौर चन्द्रपाल सिंह अरुण प्रकाश प्रताप सिंह राठौर अरविन्द दुवे नरेन्द्र पाल सोलंकी कृष्णवीर तोमर महेन्द्र प्रताप सहित आदि अधिवक्ता हड़ताल पर नही रहेंगे।और न्यायायिक कार्य करेगे।वही वार अध्यक्ष प्रमोद मिश्रा ने एक ज्ञापन एसडीएम अलीगंज को दिया जिसमें बताया गया आन्दोलन एवं हडताल कर चुके है, लेकिन अभी तक तहसीलदार का स्थानान्तरण नहीं हो सका है। अधिवक्ताओं ने तहसीलदार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए पुनः गुरूवार को तहसीलदार न्यायालय एवं कार्यालय का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। अधिवक्ता इस दिन इन कार्यालयों का बहिष्कार करेंगे। स्थानान्तरण न हुआ तो अधिवक्ता आन्दोलन को विवश होंगे।
बार एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रमोद कुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित मांग पत्र उपजिलाधिकारी वेदप्रिय आर्य को सौंपते हुए कहा है कि तहसीलदार राकेश कुमार भ्रष्टाचार में लिप्त है। कोई भी कार्य बिना सुविधा शुल्क के नहीं करते हैं।
उन्होंने बताया कि उक्त मांग पत्र की प्रति प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री जिला मजिस्ट्रेट अपर जिला मजिस्ट्रेट अध्यक्ष राजस्व परिषद आदि को भी प्रेषित की गई है। अधिवक्ता 21 सितम्बर को तहसीलदार न्यायालय एवं कार्यालय का एक दिवसीय बहिष्कार करेंगे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!