कानपुर में और बढ़ा प्रकोप, अस्पताल में बुखार के एक दिन में 400 मरीज

24 घंटे में डेंगू के भी मिले 37 पॉजिटिव

– ग्रामीण अंचल में झोलाछाप से भी इलाज करने को मजबूर गरीब

सुनील बाजपेई
कानपुर। यह महानगर आजकल खतरनाक बुखार के शिकंजे में है। लगभग ऐसा कोई घर नहीं है जहां एक लोग बुखार की समस्या से पीड़ित ना हों | इस दौरान बीते 24 घंटे में 37 डेंगू पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है।
डॉक्टर के मुताबिक यह बुखार ऐसा है कि आपके शरीर को दर्द से तोड़ देता है। ऐसे में मरीज बिस्तर से उतर तक नहीं पा रहा है। एक-एक कदम चलने के लिए मोहताज है। चिकित्सकों की माने तो यह बुखार हड्डियों पर ज्यादा असर दिख रहा है। इस बुखार में जिस मरीज ने जरा भी लापरवाही बरती उसके साथ बड़ी समस्या देखने को मिल रही है। कई मरीजों को आईसीयू तक जाने की नौबत आ रही है।
इस बीच जो खबर मिली है ,उसके मुताबिक कानपुर में पिछले 24 घंटे के अंदर 37 लोगों की डेंगू पॉजीटिव रिपोर्ट आ चुकी है, जबकि कानपुर मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल की ओपीडी में 400 मरीज केवल बुखार के पहुंचे हैं।
अगर इसी क्रम में सरकारी अस्पताल, काशीराम और उर्सला अस्पताल की बात करें तो 24 घंटे के अंदर लगभग 200 मरीज बुखार के आ चुके हैं जिनमें 50 से अधिक मरीजों कोअस्पतालों में भर्ती भी किया जा चुका है। कुल मिलाकरबुखार इस महानगर के लोगों को लगातार जकड़ता जा रहा है। ग्रामीण अंचल के भी हालत बहुत खराब है यहां भी घर-घर लोग बुखार के शिकार हैं ,जिसका सबसे ज्यादा फायदा झोलाछाप उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!