कानपुर परीक्षा दे रहा सॉल्वर अभ्यर्थी सहित गया जेल

– शौचालय में छुपा था अभ्यर्थी और उसके स्थान पर परीक्षा दे रहा था सॉल्वर, केन्द्र
व्यवस्थापक ने कराया दोनों को गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

सुनील बाजपेई
कानपुर। लाख प्रयासों के बाद भी पैसे के लालच में लोग विभिन्न परीक्षाओं में सॉल्वर
की की भूमिका अदा करने से बाद नहीं आ रहे हैंऐसा ही करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार करने के बाद जेल का रास्ता दिखा दिया गया। इनमें से जिस समय अभ्यर्थी शौचालय में छुपा हुआ था उसी समय उसके स्थान पर
सॉल्वर परीक्षा दे रहा था ,जिसकी जानकारी होने पर केंद्र व्यवस्थापक ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद उन्हें जेल का रास्ता दिखा दिया।
यह घटना महाराजपुर थाना क्षेत्र की है। जहां हाथीपुर स्थित जन कल्याण सेवा समिति में एसएससी दिल्ली पुलिस की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हो रही। इसकी द्वितीय पाली में केंद्र व्यवस्थापक ने सॉल्वर व अभ्यर्थी को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक दूसरी पाली में शामली जिले में रहने वाले शिवम कुमार के स्थान पर मथुरा के मांट निवासी अजीत कुमार परीक्षा देने की कोशिश करता पकड़ा गया। शिवम रजिस्ट्रेशन कराने के बाद शौचालय में छिपकर बैठ गया था। इस बीच पुलिस द्वारा की गई जांच में पता चला कि अजीत ने प्रवेश पत्र में अपनी फोटो लगाकर केंद्र प्रवेश में किया था जिसके बाद शौचालय में छिपकर बैठे शिवम से प्रवेश पत्र बदलकर परीक्षा देने बैठ गया। थाना प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि मामले में पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार कर इस्तेमाल करने व परीक्षा अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!