अलीगंज में नालियों के ऊपर रखी पटियों को हटाकर की गई साफ-सफाई

व्यापारी वर्ग से हुई नोकझोंक, निरंतर जारी रहेगा अभियान

अलीगंज। नगर पालिका परिषद अलीगंज व व्यापारी मंडल के पदाधिकारियों द्वारा व्यापारियों से अनुरोध करने पर भी नालियों के ऊपर रखी पटियों को नहीं हटाया गया था जिससे नाले नालियों की सफाई नहीं हो पा रही थी। जिसके चलते नगर में जलभराव व गंदगी की समस्या व जाम की समस्या निरंतर उत्पन्न हो रही थी। जिसको लेकर पूर्व में उप जिलाधिकारी द्वारा बैठक कर अतिक्रमण की समस्या से निजात पाने के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए गए थे। जिसके चलते व्यापारी वर्ग को समय भी दिया गया था। लेकिन व्यापारी वर्ग ने दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया और नाले नालियों के ऊपर से रखी अतिक्रमण रूपी पटियों को समय पर नहीं हटाया गया।

जिसके चलते नगर पालिका अलीगंज द्वारा युद्धस्तर पर तेजी से कार्रवाई की गई और नाली नालियों के ऊपर रखी पटियों को हटाया गया और नाले नालियों की साफ सफाई भी की गई जिस दौरान व्यापारी वर्ग से नोक झोंक भी हुई। गंगासहाय की आढ़त से लेकर भघार नाले तक साफ सफाई की गई और यह सफाई अभियान निरंतर जारी रहेगा। इस दौरान नगर पालिका अलीगंज ईओ कृष्ण प्रताप सरल, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुरजीत कुमार गुप्ता उर्फ़ बॉबी, राजेश सक्सेना, अजीत कुमार, अंशुल द्विवेदी, सनोज कुमार सहित अन्य सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

विदित हो कि उप जिलाधिकारी अलीगंज नें अतिक्रमण की समस्याओं से निजात पाने के लिए अलीगंज तहसील सभागार में व्यापारी बंधुओ से बैठक कर वार्ता की थी। उन्होने व्यापार बंधुओं द्वारा उठायी जाने वाली समस्याओं से अवगत होने के बाद उसके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए थे। नगर में हो रहे अतिक्रमण और साफ सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए व्यापारियों से चर्चा की थी।

नगर पालिका परिषद अलीगंज अध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत कुमार गुप्ता और बॉबी ने बताया कि नगर में जल भराव व जाम की समस्या अत्यधिक उत्पन्न हो रही थी जिसको लेकर पूर्व में उप जिलाधिकारी द्वारा बैठक कर दिशा निर्देश भी दिए गए थे जिस दौरान व्यापारी वर्ग से दुकान दुकान जाकर अनुरोध किया था। लेकिन व्यापारी वर्ग द्वारा नालों के ऊपर से पटिया नहीं हटाई गई थी जिसको लेकर आज नगर पालिका की टीम द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है और यह है सफाई अभियान निरंतर जारी रहेगा।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!