बिछ गई पाइपलाइन नहीं भरे गए गड्ढे, हादसे को दे रहे आमंत्रण

अलीगंज। केंद्र सरकार की मनसानुरूप घर-घर स्वच्छ पेयजल पहुंचने के लिए नल-जल योजना के तहत गांवों में ठेकेदारों द्वारा अलीगंज क्षेत्र में पानी सप्लाई के लिए जगह-जगह पाइप लाइन बिछाई जा रही है। कुछ स्थानों पर पहले पाइप लाइन बिछ चुकी है तो कुछ जगहों पर अभी काम हो रहा है। इसके लिए जरूरी जगहों पर रोड के किनारे काटा जा रहा है। लेकिन बाद में गड्‌ढों को भरने गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। जहां यातायात का दबाव है वहां भी मलबा डालकर छोड़ दिया गया है। इस तरह के गड्डे खुले होने की वजह से क्षेत्र की सड़कों पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। सर्द मौसम में कोहरे के चलते रोड पर दूर से गड्डे नजर नहीं आते जिससे दुर्घटना के शिकार हो जाते है।

विकासखंड अलीगंज क्षेत्र में जल निगम द्वारा तकरीबन 15-16 किलोमीटर पुराहार से बुलाहटी नगर तक भूमिगत पाइपलाइन बिछाई जा रही है। जिसका ठेका चार कंपनियों को दिया गया है। संबंधित कार्य के ठेकेदार द्वारा खोदाई करने के बाद मलबा को ठीक से नहीं भरे जाने के कारण सडक़ पर गिट्टी व मिट्टी के ढेर फैलने से बाइक चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। कई स्थानों पर मलबा ठीक से नहीं भरे जाने के चलते सड़क के किनारे लंबा नालीनुमा गड्ढों बन गया है, जो दुर्घटनाओं को आमंत्रण कर रहा है।

क्या कहना है नगर वासियों का

नगर वासियों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा सडक़ का निर्माण कार्य बंद कर दिए जाने से लोगों को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। संबंधित कार्य के ठेकेदार को खोदे गए गड्ढों के समतलीकरण हेतु निर्देश देने की मांग की गई है। जिससे सर्द मौसम में होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

क्या कहना है अधिकारियों का
जेई जलनिगम धर्मेंद्र गुप्ता का कहना है कि इस रोड का तीन कंपनियों को ठेका गया है अभी तक पाइपलाइन की टेस्टिंग नहीं की गई है टेस्टिंग होने के बाद ही पाइपलाइन को बंद किया जाएगा। काम इसलिए रुक गया था क्योंकि हड़ताल के चलते पाइप नहीं आ पाया था। जहां तक टेस्टिंग पूरी होती जाएगी वहां वहां तक गढ़ों को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा।

एक्सईएन डीके सिंह का कहना है कि पुराहार से लेकर ग्राम बुलाहटी नगर तकरीबन 15-16 किलोमीटर तक तक पाइप बिछाई जा गई है। 15 20 दिन का समय तो लगता है अगर थोड़ा समय ज्यादा हो रहा है तो मैं दिखावा लेता हूं उसको तत्काल सही कराया जाएगा।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!