टाटा बक्सर ट्रेन का परिचालन शुरू होने से भोजपुरिया बेयार गदगद

जमशेदपुर : टाटा से बक्सर तक सीधी ट्रेन चालू कराने में सांसद विद्युत वरण महतो के सराहनीय व सार्थक पहल किये जाने की खुशी में भोजपुरिया बेयार ने सांसद विद्युत वरण महतो का स्वागत किया। भोजपुरिया बेयार के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश कुमार के नेतृत्व में सांसद विद्युतवरण महतो को फूलों का माला एवं केसरिया अंग वस्त्र भेंटकर इस पहल के लिए आभार व्यक्त किया ।

उधर सांसद से ट्रेन के परिचलन पर जहां खुशी जाहिर की गई वहीं यात्रा में लगने वाले 15 घंटे के समय को कम करने तथा समय सारिणी को यात्रियों के अनुकूल बनाने हेतु पहल करने का अनुरोध किया गया। जिसपर सांसद ने कहा कि अभी शुरूआत है समीक्षा होगी तब जरूर सारी बातों पर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने जयनगर ट्रेन सेवा की भी बात दोहराई।
स्वागत करने वालों में रमेश कुमार , राकेश चौधरी , दीपक कुमार , रविन्द्र सिंह , कन्हैया दुबे, महामंत्री यमुना तिवारी व्यथित , दिनेश सिंह, कृष्ण कांत मिश्रा , गुड्डू राय आदि शामिल थे।

ट्रेन के समय सारिणी व वक्त घटाने की मांग।
भोजपुरिया बेयार ने टाटा बक्सर ट्रेन के समय सारिणी एवं यात्रा में लगने वाले वक्त को घटाने की मांग की है। भोजपुरिया बेयार के रमेश कुमार ने कहा कि यात्रियों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए टाटा बक्सर ट्रेन के आवागमन में लगने वाला समय को घटाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक वक्त यही सुपर फास्ट ट्रेन सुबह 5:30 बजे टाटा से खुलती थी और दोपहर डेढ़ बजे पटना पहुंचती थी।

और उसी दिन दोपहर 2:30 बजे खुलती थी और रात लगभग 11 बजे तक टाटा पहुंचती थी। फिर आज विलंब का क्या औचित्य है। राकेश चौधरी ने कहा कि बसों के समय सारणी को ध्यान में रखते हुए यदि रेलवे समयानुकूल ट्रेन के परिचालन पर ध्यान दें तो न सिर्फ यात्रियों को सहुलियत होगी बल्कि रेलवे को भी राजस्व ज्यादा प्राप्त होगा। यमुना तिवारी व्यथित ने कहा कि महज साढ़े छह सौ किलोमीटर की दूरी टाटा से बक्सर तक तय करने में 14 से 15 घंटे का लगने वाला समय बहुत ज्यादा है इस पर विचार होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!