जिला आबकारी अधिकारी ने देशी विदेशी शराब की दुकानों का किया औचक निरीक्षण

ओवर रेटिंग की शिकायत पर की जाएगी कार्रवाई

अलीगंज।जनपद में लोकसभा चुनाव व होली पर्व में कोई खलल न पड़े इसे लेकर आबकारी विभाग पूरी तरह से तैयार है। होली का समय नजदीक आने के मद्देनजर शराब माफिया पर नकेल कसने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है। आबकारी विभाग की टीमें मैदान में मोर्चा संभाले हुए हैं। शराब माफिया से निपटने के लिए हरसंभव तैयारी की गई है। अवैध शराब का निर्माण, परिवहन एवं बिक्री रोकने को दिन-रात चौकसी बरती जा रही है। संवेदनशील स्थानों पर निगरानी रखी जा रही है।

वहीं उप जिलाधिकारी अलीगंज प्रतीक त्रिपाठी, जिला आबकारी अधिकारी अनूप शर्मा व आबकारी निरीक्षक अनुराग सिंह मय टीम के साथ थाना अलीगंज, थाना जैथरा और थाना राजा का रामपुर में संचालित देशी विदेशी शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। जिला आबकारी अधिकारी के निरीक्षण से अनुज्ञापियों में अफरा-तफरी का माहौल दिखाई दिया।

जिला आबकारी अधिकारी अनूप शर्मा ने बताया उत्तर प्रदेश शासन एवं आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के आदेश के क्रम में आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव व होली पर्व के दृष्टिगत अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन पर पूर्णत: अंकुश लगाने के लिए अपनी टीम के साथ देसी विदेशी शराब की दुकानों का निरीक्षण किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने कहा कि यदि प्रिंट रेट से ज्यादा पर शराब बेचने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बारकोड के जरिए शराब की एक्सपायरी डेट की जांच की और सीसीटीवी कैमरा का निरीक्षण किया और कहा कि निर्धारित समय के बाद यदि दुकानें खुली मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. कहा कि जिले में सभी सरकारी दुकानों पर विभाग की तरफ से नजर रखी जा रही है. यदि किसी तरह की लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित कर्मचारी पर एक्शन लिया जाएगा।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!