सरदार बल्लभ भाई पटेल स्कूल में शिक्षक दिवस मना

जमशेदपुर : छोटा गोविंदपुर स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल मध्य विद्यालय में गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय के शिक्षक – शिक्षिकाओं को समाजसेवी सह कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष आनंदमय पात्रा के हाथों सम्मानित किया गया। शिक्षक दिवस के आयोजन पर प्रकार डालते हुए उन्होंने कहा कि सुंदर और आदर्श समाज गढ़ने में शिक्षकों का बढ़ा योगदान है।

स्कूली बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार , अधिकार एवं कर्तव्यों का बोध शिक्षक ही करते हैं। यूं कहें तो शिक्षक के बिना ज्ञान अधूरा है। आगे उन्होंने कहा कि यही कारण है कि गुरु का स्थान सबसे ऊपर है। मैं ऐसे गुरुजनों के चरणों में अपना शीश झुकाता हूं। इस दौरान उन्होंने शिक्षा के गिरते स्तर‌ पर भी चिंता जताया। उन्होंने कहा कि शिक्षा सस्ता और सुलभ हो इस बात पर जोर दिया जाना वक्त की मांग है। कार्यक्रम के शुभारंभ में डॉक्टर सर्व पल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर मुख्य अतिथि आनंदमय पात्रा समेत शिक्षक – शिक्षिकाओं ने उन्हें याद किया।

प्रधानाध्यापक जय कुमार ने कहा कि शिक्षक दिवस का आयोजन हम शिक्षकों को अपने जिम्मेदारियों का एहसास कराता है। उन्होंने कहा कि समाज शिक्षकों से जो आशा एवं उम्मीद रखता है हम उस पर खरा उतरे यह तमाम शिक्षकों की सोच होनी चाहिए।
कार्यक्रम में आनंदमय पात्रा , सत्येन्द्र कुमार सिंहा , सुनिता चौधरी , बिंदू मंड़ल , नीतू कुमारी , उप प्रधानाध्यापिका उषा कुमारी , रिना पंडित , सतीश कुमार झा , प्रधानाध्यापक जय कुमार आदि शिक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!