धर्मसिंहवा में भगवान बौद्ध स्तूप पर अनुयायियों ने प्रार्थना कर टेका मत्था

संतकबीरनगर। शनिवार को राष्ट्रीय संरक्षक बुद्धिस्ट इंटरनेशनल नेटवर्क नई दिल्ली के निर्देशानुसार तथा भंते दीपंकर जिला प्रभारी बुद्धिस्ट इंटरनेशनल नेटवर्क के नेतृत्व में बुद्धिस्ट इंटरनेशनल नेटवर्क के तत्वाधान में मेहदावल तहसील के डॉ अंबेडकर बुद्ध बिहार बड़हरा से शुभारंभ होकर बाराखाल होते हुए पदयात्रा वृहस्पतिवार को मेहदूपार के टोटहा गांव में पहुंची वहां रात्रि विश्राम किया शुक्रवार को सुबह बौद्धिष्टो की पदयात्रा धर्मसिंहवा के लिए निकली इस यात्रा को लेकर बौद्ध समाज के लोगों में खासा उत्साह है जगह जगह लोगों ने फूलों की वर्षा कर स्वागत कर रहे हैं

धर्मसिंहवा में भी बौद्धिष्टो का स्वागत किया जहां व्यवस्थापक मास्टर राजाराम राव के वहां रात्रि विश्राम किया शनिवार की सुबह बौद्धिष्टो की पदयात्रा राजेडीहा की तरफ निकली तो धर्मसिंहवा में स्थित प्राचीन बौद्ध स्तूप का दर्शन किया पूजन अर्चन के बाद बौद्ध स्तूप को नमन किया ।

बता दें कि तथागत गौतम बुद्ध की अनुकंपा से प्रियदर्शी सम्राट अशोक महान के बुद्ध मय भारत की संकल्पना एवं डॉक्टर अंबेडकर के सपनों को साकार करने एवं विश्व कल्याण हेतु प्रवज्जा /शिविर/ धम्म चारिका का (पदयात्रा) का आयोजन किया गया है। यह पद यात्रा जनपद के विभिन्न जगहों से होते हुए 18 सितंबर को मेहदावल के बुद्ध बिहार बड़हरा में पहुंचकर सम्पन्न होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!