सत्य साईं संजीवनी अस्पताल में विश्व फार्मासिस्ट दिवस के शुभ अवसर पर शिरकत किए JSPC के अधिकारी धर्मेंद्र सिंह एवं CS साहिर पाल।

World Pharmacist Day: झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल, जमशेदपुर में विश्व फार्मासिस्ट दिवस के शुभ अवसर पर जिला के सिविल सर्जन साहिर पाल एवं झारखंड स्टेट फार्मेसी काउंसिल (JSPC) के सदस्य सह एग्जीक्यूटिव मेंबर ऑफ़ फार्मेसी काउंसिल ऑफ़ इंडिया एवं ऑल इंडिया फार्मेसी को-ऑर्डिनेटर धर्मेंद्र सिंह के साथ अस्पताल के फार्मासिस्ट गौरव कुंडू ने उक्त आयोजन पर केक काटा।

इससे पूर्व ट्रस्ट के अधिकारी सौम्या जनधयाल ने सभी का स्वागत करते हुए सभी को अवगत कराया की 28 मार्च 2023 से 25 सितंबर 2024; खबर लिखे जाने तक में कुल 1081 डिलीवरी में कुल 1086 शिशुओं का आगमन हुआ है। उनमें से कुछ ट्विन शिशु हुए। हर्ष का विषय यह है कि 1 सितंबर से 25 सितंबर तक 105 डिलीवरी किए गए।

आपको यह जानकर आश्चर्यज होगा कि उक्त सारी चिकित्सीय व्यवस्था निःशुल्क है उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही हमारे इस अस्पताल में NICU एवं बाल हृदय रोग के लिए ओपीडी आरंभ किया जाएगा। जिला के सिविल सर्जन साहिर पाल ने फार्मासिस्ट दिवस के इस अवसर पर अस्पताल के वरिष्ठ फार्मासिस्ट गौरव दत्ता एवं इंचार्ज गौरव कुंडू; उक्त दोनों ‘गौरव’ को स-स्नेह आशीर्वाद देते हुए कहा कि आप दोनों अपने नाम के अनुसार इस अस्पताल का गौरव बढ़ाए।

बताते चले की JSPC से धर्मेंद्र सिंह ने उक्त अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि मरीजों के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने और फार्मा से जुड़े लोगों का हौंसला बढ़ाने के लिए हर साल इस दिन को मनाया जाता है। वें बोले जहां सेहत की बात आती है वहां, फार्मासिस्ट का नाम जरूर लिया जाता है।

फार्मासिस्ट मरीज को सेहतमंद रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। फार्मासिस्ट देश-विदेश में स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाओं को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में मदद करते हैं। अस्पताल में उपस्थित शिशुओं के परिजनों ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि इस पवित्र अस्पताल में हमारे शिशु के आगमन पर हमें गर्व होता है। उक्त आयोजन के मौके पर MGM के वरिष्ठ फार्मासिस्ट देवव्रत भगत, सदर अस्पताल के फार्मासिस्ट प्रमोद कुमार एवं श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल के सभी कृतज्ञ कर्ताधर्ता शामिल हुए।

विशेष संवाददाता धनंजय कुमार (7857826506) की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!