माता के जगराते में देर रात तक झूमे श्रद्वालु

अलीगंज– माता महाकाली मंदिर पर 62 वां देवी जागरण में भक्तगण रातभर श्रद्धालु झूमते रहे। कलाकारों द्वारा प्रस्तुत देवी देवताओं की झांकियों पर भक्तजन काफी भाव विभोर होते हुए रात भर जयकारें लगाते रहे। रातभर वातावरण भक्तमय बना रहा। रात हुई बारिश के कारण कुछ देर के लिए जागरण को रोकना पड़ा। बारिश रुकने के बाद सुबह तक चला जागरण।
जगराते का शुभारम्भ सांसद मुकेश राजपूत विधायक सत्यपाल सिंह राठौर, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ अशोक रतन शाक्य, दिनेश चंद गुप्ता, बृजेश कुमार गुप्ता पूर्व चैयरमैन ने संयुक्त रूप से मां की जोत जलाकर पूजा-अर्चना के साथ किया। उसके उपरान्त कलाकारों ने विघ्न विनाशक भगवान श्री गणेश की स्तुति कर जगराते की सफलता की कामना की। कलाकारों द्वारा बंजरगी बली के चरणो पर भी अरदास लगाई गई। कासगंज से आई डॉली आर्केटा पार्टी के कलाकार इटावा से आई मीनाक्षी ने जैसे ही माता का भजन दुनिया वाले जलते हैं हम तो मइया के भरोसे चलते हैं प्रस्तुत किया भक्तजन भाव विभोर होने लगे।

जयपुर से आए कलाकार सुभाष तिलकधारी की आवाज का जादू से भक्त नाचने को मजबूर हो गए साथ में माता का भजन गाने में तल्लीन हो गये स इसके उपरान्त कलाकार नोएडा से आई शिवानी ने माता का भजन मेरी मैईया जी के दर पर कमाल हो गया, द्वआरे जो भी आया मालामाल हो गया। कलाकार राखी ने दो-दो जोगिनयों के बीच ठुमका मारे लांगुरिया, भजन प्रस्तुत कर भक्तों को माता की भक्ति में लीन किया जैसे ही कलाकारों ने माता के लांगुर गाने शुरू किये वैसे ही भक्तगण उत्साह में आ गये। कलाकारों के द्वारा विभिन्न आकर्षक झांकिया प्रस्तुत की जिसे भक्तों को बहुत भाया।
इस अवसर पर सौरभ सिंह, वीरेन्द्र गुप्ता, वीरेंद्र गुप्ता पुजारी, राजकुमार गुप्ता ,हरिशंकर कौशल, जयप्रकाश गुप्ता, संजीव कुमार सक्सेना, दीपक गुप्ता, मोहित गुप्ता सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!