इसीलिए कानपुर के पार्षदों के चेहरे पर जीत की खुशी के बजाय जेल जाने की चिंता

– पुलिस ने ओवैसी की पार्टी के हिस्टूीशीटर समेत चार विजयी पार्षदों के खिलाफ रोक के बाद भी जुलूस निकालने के खिलाफ दर्ज की एफ आई आर

– बचाव के लिए कई लगा रहे भाजपा नेताओं के चक्कर

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां की पुलिस कमिश्नरेट ने रोक के बाद भी विजय जुलूस निकालने वाले पार्षदों पर कानून का डंडा चलाकर उनकी खुशी और जोश को हवा में उढ़ा दिया,

जिससे अन्य जीते पार्षद जुलूस निकालना और आतिश बाजी करना भूल गये है।

पुलिस ने यहां भाजपा पार्षद राजकिशोर यादव, ओवैसी की पार्टी के एकलौता पार्षद हिस्ट्रीशीटर नौशाद कालिया, बर्रा विश्वबैंक निवासी पार्षद पति अर्पित यादव और काकादेव वार्ड-91 से निर्दलीय पार्षद के खिलाफ के खिलाफ एफआईआर दर्जकर की है जिसके बाद अब उनके चेहरे पर जीत की खुशी नहीं बल्कि जेल भेजे जाने की चिंता है।

इन चारो ने जीत के बाद मतगणना स्थल गल्लामंडी से सीधे अपने क्षेत्र में धूमधाम से विजय जुलूस निकाला।मतलब आचार संहिता, धारा-144 की सैकड़ों समर्थकों के साथ ढोल-नगाड़े के साथ धज्जियां उड़ाईं।

मामले की जानकारी होने पर बर्रा, नवाबगंज, कर्नलगंज और काकादेव थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इनमें से वार्ड-110 से ओवैसी की पार्टी ए आई एम आई एम के इकलौते पार्षद नौशाद कालिया कर्नलगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर हैं। रोक के बाद भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ अपने वार्ड में विजय जुलूस निकाला था।

इसके चलते कर्नलगंज थाने में नौशाद और उनके साथ सैकड़ों समर्थकाें के खिलाफ आचार संहिता और धारा-144 का उल्लंघन, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह कार्रवाही विजय जुलूस का वीडियो वायरल हाेने के बाद की गई है। विजय जुलूस में शामिल लोगों की भी वीडियो से पहचान की कोशिश की जा रही है। इससे कि उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके।

इसी तरह से नवाबगंज थाने की पुलिस ने नवाबगंज क्षेत्र के वार्ड-43 से भाजपा पार्षद राजकिशोर यादव के खिलाफ भी विजय जुलूस निकालने पर पार्षद राजकिशोर और उनके 40-50 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता और धारा-144 का उल्लंघन के साथ ही लोक प्रतिनिधित्व

अधिनियम का उल्लंघन करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।
इसी क्रम में काकादेव के वार्ड-91 के निर्दलीय पार्षद विनोद गुप्ता के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की है। विनोद गुप्ता भी रोक के बाद विजय जुलूस निकाला। इतना ही नहीं इलाके में बंपर आतिशबाजी की।

वार्ड-45 से विजयी पार्षद रेनू यादव के पति अर्पित यादव के खिलाफ बर्रा पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

आरोप है कि पार्षद पति अर्पित ने रोक के बाद भी ढोल नगाड़ों के साथ विजय जुलूस निकाला। बर्रा थाने की पुलिस ने अर्पित और उनके 40 से 50 समर्थकाें के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने चेतावनी दी कि रोक के बाद अगर किसी प्रत्याशी ने विजय जुलूस या आतिशबाजी की तो उसके खिलाफ फौरन एफआईआर दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!