कानपुर का नारी निकेतन : किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत की उच्चस्तरीय जांच की मांग

– पहले भी हो चुकी हैं किशोरियों की उत्पीड़न की घटनाएं

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां के नारी निकेतन की गतिविधियां आजकल संदेह के घेरे में है यहां रह रही एक किशोरी की अस्पताल में संदिग्ध हालात में मौत के बाद घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग की गई है।

फिलहाल समाचार लिखे जाने तक इस घटना की सही वजह पता नहीं चल पाई है पुलिस प्रशासन ने इस मामले में जांच कराए जाने की बात कही है |

स्वरूपनगर थाने के नजदीक स्थित राजकीय महिला शरणालय (नारी निकेतन) में रह रही किशोरी को अचानक बीमार पड़ने की दशा में बुधवार को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

सूचना मिलने के बाद यहां पहुंचे उसके पिता ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की भी मांग की है । यह भी अवगत कराते चलें कि नारी निकेतन में किशोरियों की उत्पीड़न की घटनाएं पहले भी प्रकाश में आती रही हैं।

इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक बदायूं के मीरा सरायं सिविल लाइंस निवासी 16 साल की किशोरी पिछले साल प्रेमी के साथ घर से चली गई थी।

पुलिस ने ढूंढकर बदायूं नारी निकेतन में रखा था, लेकिन इसी दौरान वहां से 2 लड़कियां गायब हो गई थी जिसके बाद किशोरी को कानपुर शिफ्ट कर दिया गया था।

सूचना के बाद कानपुर पहुंचे उसके पिता ने बताया कि दो महीने पहले बात हुई थी, उस समय बेटी पूरी तरह स्वस्थ थी।

डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उसका पोस्टमार्टम एसीएम 6 की निगरानी में तीन डॉक्टरों के पैनल और वीडियोग्राफी के साथ कराया जाएगा।

वहीं किशोरी की संदिग्ध मौत के बारे में यहां की जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह ने बताया कि दिसंबर में बदायूं से लाया गया था।

हालत ज्यादा बिगड़ी तो हैलट में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।वह इस घटना में उसके पिता ने आरोप लगाते हुए मामले की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की भी मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!