बिजली कटौती के खिलाफ कानपुर के सबस्टेशन पर भाजपाईयों का धावा, भागे अधिकारी

ना सुधरे तो अफसरों को चूड़ियां पहनायेंगे भाजपाई

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां बिजली की लगातार कटौती के खिलाफ आज शनिवार को धावा बोल दिया गया।

दरअसल यहां मई जून महीने की इस चिलचिलाती गर्मी में भीषण बिजली कटौती को लेकर इस समय शहर में हाहाकार मचा है। दिन दिन भर बिजली गायब रहती है।

बिजली कटौती के कारण पानी की भी किल्लत से लोग हलाकान हैं। बिजली संकट केस्को के साथ साथ जिला प्रशासन के लिए भी सिर दर्द बनता जा रहा है। लोग सबस्टेशनों पर जाकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

इसी लगातार जारी बिजली कटौती को लेकर आज शनिवार को दक्षिण विकास मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों लोगों ने पार्षद नवीन पंडित के नेतृत्व में पराग डेयरी सबस्टेशन पर धावा बोल दिया।

बिजली कटौती बंद करो-बंद करो आदि स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में लिए व नारे लगाते हुए लोग यहां पहुचे। पहली मंजिल पर स्थित एई एवं जेई के आफिस खाली थे जबकि अन्य कर्मचारी अपने काम निपटा रहे थे।

केस्को अफसरों को नदारद पा कर लोगों का गुस्सा और बड गया, पता चला कि उक्त अफसर सबस्टेशन आए तो थे परन्तु प्रदर्शन की सूचना मिलते ही रफूचक्कर हो लिए।

लगभग एक घंटे बाद भी जब केस्को सबस्टेशन के अफसर ज्ञापन लेने नही आए तो पार्षद नवीन ने वहां के बाबू को ज्ञापन सौपते हुए कहा कि कुछ अफसर सरकार को बदनाम करने के लिए जानबूझकर कभी फाल्ट का तो कभी कोई अन्य बहाना बनाकर बिजली संकट पैदा कर रहे।

बिजली कटौती से जनता त्राहि त्राहि कर रही है। व्यापारियों का व्यापार चौपट हो रहा है। बिजली कटौती का असर पेयजल सप्लाई पर भी पड रहा है। इस भीषण गर्मी मे लोग बिना नहाए धोए ही काम पर जाने को मजबूर है।

एसी कूलर शोपीस बनकर रह गए हैं। केस्को अफसरों पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्षद ने कहा कि ईमानदार विधुत उपभोक्ताओं का लोड चैक करने के नाम पर तो कभी नया मीटर लगाने के नाम पर उक्त अफसर जमकर आम जनता का शोषण कर रहे है।

प्रदर्शन कारियों ने चेताया कि अगर जल्द ही बिजली कटौती से निजात नही मिली व केस्को अफसरों ने अपना रवैया न बदला तो ऐसे भ्रष्ट अफसरों को चूडिय़ां पहनाने का काम किया जाएगा।प्रदर्शन में प्रमुख रूप से पार्षद नवीन पंडित, प्रकाश वीर आर्य, अरुण कुमार बाजपेई, हरि शंकर सिंह ,दिव्यांशु बाजपेई, अर्चना पांडे, शम्मी भल्ला, अवध बिहारी अवस्थी, धीरज त्रिपाठी,डॉ समरदीप, राजीव अवस्थी,रोहित शुक्ला आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!