कटिया डालने से मना करने पर दबंगों ने प्रधान से की मारपीट, मुकदमा दर्ज

पिछले माह दबंगों के पिता जगदीश पर सैकड़ों ग्रामीणों से ठगी करने का लिखा गया था मुकदमा

बिल्हौर: क्षेत्र के ग्राम गदनपुर आहार के कार्यवाहक प्रधान लालू पुत्र छोटेलाल को गांव के ही दबंगों को बिजली की कटिया डालने से मना करना भारी पड़ गया।

दबंगों ने एक राय होकर कार्यवाहक प्रधान लालू को जमकर पीटा जिस पर वह गंभीर घायल हो गया और उससे कहा अगर तूने मेरी कहीं शिकायत की तो तू जिंदा नहीं बचेगा जिस पर कार्यवाहक प्रधान की तहरीर पर थाना बिल्हौर में रविवार को मुकदमा दर्ज हुआ।

इसी तरह उक्त दबंगों का पिता जगदीश गांव का ही बड़ा ठग है जिसने लगभग एक सैकड़ा लोगों से प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम से लाखों रुपए ठग लिए जिस पर पिछले माह थाना बिल्हौर में अ. धारा 420, 406, 504 आईपीसी में मुकदमा दर्ज हुआ।

इसी तरह जगदीश ने पिछले वर्ष सीएचसी अस्पताल की महिला डॉक्टर से मारपीट की थी जिसपर उसके खिलाफ अ. धारा 147, 354, 323 आईपीसी के तहत थाना बिल्हौर में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। दबंग जगदीश और उसके लड़के गांव वालों को धमकाते हैं कि बड़े-बड़े नेताओं और पुलिस से उसकी बड़ी पहुंच है जिससे कोई भी उसका कुछ बिगाड़ नहीं सकता।

कार्यवाहक ग्राम प्रधान गदनपुर आहार लालू ने गांव के ही दबंग वीरेंद्र, अमन पुत्रगण जगदीश एवं उसके चचेरे भाई निखिल पुत्र रामस्वरूप को बिजली के खंभे से अवैध रूप से कटिया डालने से मना किया तो तीनों लोगों ने मिलकर कार्यवाहक प्रधान एवं उनके पिता डोरीलाल को जमकर गाली-गलौज करते हुए मारपीट की, जिससे कार्यवाहक प्रधान लालू को गंभीर चोटे आईं।

उपरोक्त दबंगों का पिता जगदीश गांव में ही आटा चक्की चलाता है बिजली का बिल ना देना पड़े इसलिए बिजली के खंभे से कटिया डालकर अवैध रूप से बिजली जलाता है।

इससे पूर्व भी कार्यवाहक ग्राम प्रधान की शिकायत पर विद्युत कर्मियों ने बिजली के खंभे से कटिया को हटाया था और सख्त हिदायत दी थी लेकिन इसके बावजूद भी वह लगातार अवैध रूप से कटिया डाल रहा था, वहीं कार्यवाहक प्रधान द्वारा पुनः मना करने पर उपरोक्त दबंगों ने घटना को अंजाम दे दिया।

बिल्हौर पुलिस ने बताया घायल लालू की तहरीर पर थाना बिल्हौर में मुकदमा पंजीकृत करते हुए घायल लालू का मेडिकल बिल्हौर सीएचसी अस्पताल में कराया गया है, अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

ग्रामीणों ने बताया उक्त दबंगों से पूरा गांव परेशान है आए दिन यह लोग झगड़ा-मारपीट और लोगों से अवैध वसूली करते हैं। सैकड़ों लोगों से प्रधानमंत्री आवास के नाम पर लाखों रुपए ठग चुके हैं। पुलिस ना तो रुपया वापस करा रही है और ना ही इन लोगों को जेल भेज रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!