समाधान दिवस का जायज़ा लेने थाना रिसिया पहुॅचे डीएम व एसपी

नवीन थाना भवन परिसर में पौध रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया निर्देश
थाना भवन तथा आवासीय भवनों का भी किया निरीक्षण
नवयुग समाचार

बहराइच जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को आयोजित होने वाले थाना समाधान दिवस का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मोनिका रानी व पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा ने थाना रिसिया का निरीक्षण कर मौजूद फरियादियों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए समयबद्धता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण कराए जाने के निर्देश दिए। यहॉ पर प्राप्त हुए 28 आवेदन-पत्रों में 03 का मौके पर निस्तारण किया गया। जबकि शेष मामलों के निस्तारण हेतु टीमें मौके पर भेजी गई।

समाधान दिवस के दौरान डीएम व एसपी ने निर्देश दिया कि कार्यवाही के लिए मौके पर गए अधिकारी कर्मचारी साक्ष्य हेतु वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी भी कर लें तथा मौके पर मौजूद लोगों से गवाही भी करवा लें।

डीएम व एसपी ने निर्देश दिया कि अभियान संचालित कर चकमार्गों व रास्तों को 15 दिवस में अतिक्रमण से मुक्त कराया जाय। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर सुभाष सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट डॉ. पूजा यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी पयागपुर आनन्द राय, बीडीओ रिसिया विनोद कुमार यादव, नायब तहसीलदार सुरेन्द्र यादव, प्रभारी निरीक्षक शैलेश सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई के पश्चात डीएम वे एसपी ने नवीन थाना भवन का निरीक्षण किया। भवन के निरीक्षण के दौरान थाना भवन में निर्मित सभी बैरकों, कार्यालय भवन, मेस, मनोरंजन कक्ष, शौचालय, मालखाना आदि सभी कक्ष-कक्षों तथा प्रथम तल पर निर्मित आवासीय ब्लाक का भी निरीक्षण किया। इसके पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर में पौध रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का भी सन्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!