शिकायतों के निस्तारण में अलीगंज को प्रदेश में मिला प्रथम स्थान

जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से आई थी 121 शिकायतें, सभी निस्तारित

अलीगंज- जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए संचालित की गई जनसुनवाई योजना में अलीगंज तहसील तहसील को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से 121 शिकायतकर्ताओं ने आवेदन किया था, जिसको समय से निस्तारण कर दिया गया है।
जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से शिकायतों के ऑनलाइन निस्तारण से जनता को काफी लाभ पहुंच रहा है। इस योजना के संचालित होने से लोगों को घर बैठे समाधान हो रहा है। शिकायतकर्ता द्वारा पोर्टल पर शिकायत करने के बाद सम्बन्धित अधिकारी उस समस्या को 15 दिनों के अंदर निस्तारित करते है।
तहसीलदार राकेश कुमार सिह ने बताया कि तहसील अलीगंज क्षेत्र की कुल 121 शिकायतें प्राप्त हुई थी। जिसमें से सबसे अधिक राजस्व सम्बन्धी थी। उन्होंने कहा कि इन सभी शिकायतों को समय से निस्तारित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रथम स्थान मिलना अधिकारियों कार्य कुशलता का परिणाम है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में भी समयबद्व तरीके से निस्तारण करवाया जाएगा तथा प्रयास किया जाएगा कि इससे और अधिक बेहतर कार्य किया जाए।
आईजीआरएस प्रभारी राहुल कुमार ने बताया कि ऑन लाइन आने वाली शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को पहुंचाकर निस्तारण करवाया जाता है। सभी शिकायतों को निष्पक्ष तरीके से निपटाया जा रहा है।
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!