जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एसपी द्वारा लोकसभा चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान कराने हेतु बैलगाड़ियों की विशाल मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

ब्यूरो चीफ मोनू शर्मा

उरई(जालौन)।लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को जनपद में 20 मई 2024 को होने वाले मतदान के लिए विभिन्न जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं, स्वीप कार्यक्रम के तहत आज पारंपरिक परिधान पहनकर बैलगाड़ियों से मतदाताओं को किया जागरूक, अधिक से अधिक लोकतंत्र के इस महापर्व में शामिल हो अधिक से संख्या में पहुँचकर वोट अवश्य डालें।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने स्वीप कार्यक्रम के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेज से टाउन हॉल तक बैलगाड़ियों से मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने हेतु रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मतदाता को जागरूक करने हेतु गीत संगीत और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम प्रेरित किया, जिसमे बुंदेलखंड की ऐतिहासिकता और संस्कृति की झलक दिखाई दी।

बैलगाड़ी पर सवार होकर हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियों से लोगों को जल सहेलियों ने जागरूक किया, जो लोगों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा। जनपद जालौन की संस्कृति यहां के लोगों का आचार व्यवहार खान-पान रहन-सहन अपने आप में विशिष्ट है, लोकतंत्र के महापर्व में जनपद के मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग जगह पर मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित किया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जनपद में अलग-अलग रूप दिखाई दे रहे हैं, जैसे नुक्कड़ नाटक, ग्राम चौपाल, मेहंदी प्रतियोगिता, राजकीय मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल में शपथ के साथ ही विभिन्न तरीकों से मतदाताओं को अपने वोट अधिकारों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी, उप कृषि निदेशक एसके उत्तम, जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पंडित, जिला कृषि अधिकारी गौरव यादव आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!