पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला द्वारा थाना फखरपुर का औचक निरीक्षण किया गया।

बहराइच

दिनांक 19.03.2024 को पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला द्वारा थाना फखरपुर का औचक निरीक्षण किया गया,दौरान निरीक्षण मौके पर जाकर महिला हेल्पडेस्क पर प्रार्थना पत्रों की पेंडेंसी की समीक्षा की तथा पूर्व में आए प्रार्थना पत्रों में हुई कार्यवाही को जानने के लिए कुछ नंबरों पर कॉल कर फीडबैक लिया व सभी प्रार्थना पत्रों को रजिस्टर पर चढ़ाकर उन पर विधिवत कार्यवाही के उपरांत फीडबैक लेने के लिए थाना प्रभारी को आदेशित किया गया।

साथ ही फरियादियों /आगंतुकों के साथ मित्र पुलिस की तरह व्यवहार और बैठने और पीने के पानी की व्यवस्था तथा शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु निर्देशित किया गया। माल मुकदमाती को क्रमवार तथा वर्षवार लगाने के लिए बताया गया एवं आकस्मिक रूप से पुराने मालों को खोज कर दिखलाने के लिए बताया गया और मेस साफ सुथरा पाया गया तथा एक फिक्स मेनू के तहत पौष्टिक खाना बनाने के लिए कहा गया।

साथ आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत थाना प्रभारी को आदेशित किया गया कि किया गया कि थाना क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों का अवलोकन करे।

  • पुलिस अधीक्षक द्वारा मालखाना हवालात का निरीक्षण कर हवालात में साफ सफाई रखना और सीसीटीवी से निगरानी करने हेतु प्रभारी को निर्देशित किया गया।
  • पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रांगण में सी०सी०टी०वी० कैमरो की दशा व दिशा दुरस्त करने के साथ और कैमरा लगवाने हेतु आदेशित किया गया।
  • पुलिस अधीक्षक द्वारा रजिस्टरों की व्यवस्थित रख रखाव एवं माल खाने में माल को क्रमवार रख रखाव सुनिश्चित करने हेतु आदेशित किया गया।
  • पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में आये नव नियुक्त प्रशिक्षु उपनिरीक्षको को बताया गया कि थाने पर प्रदान की जा रही सभी प्रकार की पुलिसिंग सेवाओं का अधिक से अधिक अनुभव लेने का प्रयास करें, सीखने की रूचि रखे तथा गुणवत्तापूर्ण विवेचना सीखना सुनिश्चित करें ।
  • पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी को आदेशित किया गया कि बैरकों की मरम्मत हेतु प्राप्त धनराशि का उपयोग कर बैरकों को दुरुस्त कराये।
  • पुलिस अधीक्षक द्वारा महिला हेल्प डेस्क पर कुछ पूर्व की महिला शिकायतकर्ताओं से फोन पर वार्ता कर पुलिस द्वारा प्रदान की गई सेवाओं से संतुष्टि के संबंध में स्वयं फीडबैक लिया गया।
  • पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर की साफ सफाई का निरीक्षण कर थाना प्रभारी को निर्देशित किया।
  • थाने में पिंक शौचालय का निरीक्षण किया गया शौचालय की बेहतर साफ सफाई तथा पानी की उपलब्धता के बारे में प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया।
  • पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर की बैरकों का निरीक्षण कर उनकी बेहतर साफ-सफाई तथा सामान का उचित रख रखाव हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!