बिल्हौर इंटर कॉलेज पहुंच एसीपी एवं एसडीएम ने शिक्षकों, अभिवावकों एवं छात्राओं से बात कर हकीकत जानने का किया प्रयास

निर्धारित ड्रेस कोड में आने को कहा, निगरानी बढ़ाएगी पुलिस


नवयुग समाचार संवाददाता

बिल्हौर: बिल्हौर इंटर कॉलेज में छात्राओं के हिजाब बांधकर आने का मामला। बीते मंगलवार को एक छात्रा फिर हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची। प्रधानाचार्य ने बताया कि कक्षा में जाने से पहले छात्रा ने हिजाब उतार लिया था। वहीं दोपहर बाद एसडीएम रेसिपी नाना एवं एसीपी अजय त्रिवेदी ने कॉलेज पहुंच प्रकरण की जांच की और प्रधानाचार्य प्रबंधक छात्राओं व उनके विभागों से बातचीत की सभी छात्राओं ने ड्रेस में कॉलेज जाने के लिए कहा वहीं पुलिस ने कॉलेज गेट पर निगरानी बढ़ाने की बात की।

मिलान इंटर कॉलेज में 3 अगस्त को तीन छात्राएं हिजाब बांधकर पहुंची थी शिक्षिका ज्योति ने निर्धारित देश में आने और हिजाब हटाने के लिए कहा था लेकिन वह नहीं मानी थी इस पर प्रधानाचार्य सुरजीत सिंह यादव के समझाने पर वह लड़ गई थी। बिना ड्रेस प्रवेश पर रोक लगाने पर अभिभावकों ने गलती मानी थी।

अभिभावकों में से एक छात्र की मां ने कहा कि हमें राजनीति नहीं करनी है हमें बच्चों को पढाना है बच्चे निर्धारित ड्रेस में आएंगे। उस घटना के बाद में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने एसडीएम बिल्हौर को मामले की जांच के आदेश दिए थे। बीते सोमवार को प्रबंधक प्रभाकर श्रीवास्तव एवं प्रधानाचार्य ने निरीक्षण किया तो १२ छात्राएं हिजाब बांधे मिली थीं। जिन्हें समझाने के बाद सभी ने मान लिया था लेकिन एक अड़ गई थी।

अभिवावक को बुलाए जाने के बाद उसने भी ड्रेस में आने की बात मान ली थी।
प्रबंधक ने बताया कि मंगलवार को सभी छात्राएं निर्धारित ड्रेस में पहुंची।
दोपहर में एसडीएम एसीपी एल ई यू टीम के साथ कॉलेज पहुंचे और प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य से मामले की जानकारी ली।

इसके बाद एसडीएम ने छात्राओं एवं उनके अभिवावकों को एक-एक कर कमरे में बुलाकर पूछताछ की। इस दौरान एसडीएम में हिजाब पहनकर कॉलेज आने वाली छात्रा से भी पूछताछ की। एसडीएम ने बताया कि छात्राओं की काउंसलिंग के लिए अभिवावकों को बुलाया गया था। पूछताछ में छात्राओं ने बताया कि वह स्कार्फ बांधकर आते हैं और कक्षा में जाने से पहले ही उसे हटा देते हैं।

मंगलवार को सभी बच्चों के अभिववक नहीं आ पाए थे इसलिए बुधवार को अन्य अभिवावकों के साथ साथ जिला विद्यालय निरीक्षक को भी बुलाया गया है। कॉलेज के शुरू से क्या नियम रहे हैं शिक्षकों और बच्चों के बीच अचानक इस तरह की समस्या क्यों आ रही है इसकी सही जानकारी के लिए अभी और जांच की आवश्यकता है

और कोई तथ्य सामने आने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। एसीपी ने बताया कि कॉलेज गेट पर एलआईयू टीम के साथ सादे कपड़ों में महिला पुलिसकर्मियों को तैनात करने के लिए आदेश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!