मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने की अंतिम तिथि 28 अप्रैल, 2024 तक ऑनलाइन/ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन – एडीएम

संतकबीरनगर । जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह तंवर के निर्देश के क्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश ने बताया है कि मा0 भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के कार्यक्रमों की घोषणा किया जा चुका है।
उक्त के क्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग हेतु समस्त अर्ह मतदाताओं से अपील किया है कि जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से छूटा गया है वे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा ले, जिससे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।
उन्होंने बताया कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का अंतिम दिनांक 28 अप्रैल, 2024 तक आवेदन कर सकते है। जिससे समस्त अपचौरिकताएं पूर्ण कर उनका मतदाता सूची में नाम दर्ज किया जा सकें। उन्होंने बताया कि मतदाता बनने के लिए ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरीके से फार्म भर सकते है। पात्र नागरिक ऑनलाइन- https://voters.eci.gov.in या Voter helpline app के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते है तथा ऑफलाइन आवेदन में फार्म-06 भरकर संबंधित बी0एल0ओ0, मतदाता पंजीकरण केन्द्रों, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के कार्यालय, जिला निर्वाचन कार्यालय में भरकर जमा कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!