कालिंद्री एक्सप्रेस के सामने रखे एलपीजी सिलेंडर को लेकर प्रशासन ने शुरू की जांच

शिवराजपुर: प्रयागराज से भिवानी जा रही कलिंद्री एक्सप्रेस को रविवार को करीब सवा आठ बजे फर्रुखाबाद रूट के शिवराजपुर बर्राजपुर बिल्हौर के बीच स्थित मुडेरी गांव की क्रासिंग के पास एलपीजी भरा हुआ सिलेंडर रख कर ट्रेन को ट्रैक से उतारने का प्रयास किया गया था।

जब ट्रेन सिलेंडर से टकराई तो तेज आवाज हुई थी इसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक दी। ट्रेन में मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने आसपास छानबीन शुरू की पर कुछ नही मिला। बाद में आरपीएफ व लोकल पुलिस को सूचना मिली तो जांच शुरू हुई तो मौके पर एक पेट्रोल भरी सीसी जिसमे बाती लगी हुई थी और माचिस व एक छोला मिला जिसमे बारूद जैसी चीज भी थी। घटना के पीछे किसी आतंकी साजिश से भी इंकार नही किया जा सकता है।
………………………..
जांच एजेंसियों समेत बम निरोधक दस्ता व फोरेंसिक टीम पहुंची

घटना की सूचना पर डीसीपी राजेश कुमार सिंह, एडीसीपी विजयेंद्र , एसीपी बिल्हौर अजय त्रिवेदी समेत बम निरोधक दस्ता, फोरेंसिक टीम, फायर ब्रिगेड, समेत जांच एजेंसियां पहुंची

कन्नौज आरपीएफ को सौंपी गई जांच

इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया डिविजन की टीम आरपीएफ मामले की जांच कर रही है। पूर्वोत्तर रेलवे की जांच कमेटी भी बनाई गई है। पूरे मामले की जांच के लिए 5 टीमें गठित की गई है। एसटीएफ, एटीएस मामले की जांच में जुटी हुई है

ट्रैक के पास मिले समान को लेकर पुलिस बारीकी से जांच में जुटी

जब ट्रेन के लोको पायलट को पता चला कि ट्रेन से कोई भारी चीज टकराई तो लोको पायलट ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन में मौजूद आरपीएफ पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर तुरंत छानबीन शुरू कर दी। ट्रेन की टक्कर से काफी दूर पर गिरा एलपीजी सिलेंडर और एक बोतल में तरल पदार्थ मिला जिसमे पेट्रोल था। वहां पर एक माचिस भी मिली। माचिस की भी जांच की जा रही है ।

करीब 10 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में टेरर एंगल से भी हो रही है जांच

कल रात से जो जांच के लिए टीमें चुनी गई थी उन्होंने रात से ही जांच पड़ताल शुरू कर चुकी है जिसके चलते अभी तक टीम ने 10 अज्ञात लोगो को हिरासत में लिया और तीन मिठाइयों की दुकानों में पूछताछ हुई है जिसमे उत्तरी पूरा का एक युवक कयूम भी शामिल है टेरर एंगल सहित पुलिस ने आतंकी साजिश की भी जांच कर रही है और आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे फुटेज के माध्यम से भी हो रही है जांच। पुलिस उन लोगों को हिरासत में ले रही है जो अभी बाहर से आए है और कितने को जल्द ही जमानत पर छोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!