नाबालिग की हत्या के बाद लोगों में उमड़ा जनाक्रोश हजारों की तादाद में बालिका के शव को रखकर लगभग 5 घण्टे तक लगाया जाम!

डीएम एसएसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे परिजन।

घण्टों बाद डीएम एसएसपी ने घटना स्थल पर पहुँचकर लोगों को समझा बुझाकर खुलवाया जाम तब कही हो सका बालिका का अंतिम संस्कार!

24 घण्टे के अंदर अपराधी को किया जायेगा गिरफ्तार मुआवजा दिलाने का दिया आश्वाशन!

अलीगंज/एटा। अलीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम झकरई में उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 7 की 13 वर्षीय बालिका की हत्या उस समय कर दी जब वह अपने विद्यालय से घर को जा रही थी रास्ते में मक्के के खेत में घास से ढका हुआ उसका शव मिलने से सनसनी फैल गयी थी।

कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पीएम के लिये एटा भेज दिया। इस घटना को लेकर ग्रामीण व आसपास के लोगों में काफी आक्रोश पनप गया था।वही मंगलवार को आक्रोशित लोगो ने एकत्रित होकर सड़क पर जाम लगा दिया जब पीएम होकर शव गांव झकरई आया जब शव को बीच सड़क पर रखकर जाम लग गया

सुबह लगभग 8 बजे से हजारो की तादाद में ग्रामीणों ने जाम लगा दिया वही लगभग 5 घण्टे तक जाम लगा रहा वही अलीगंज सर्किल सहित जनपद के आलाधिकारी भी जाम स्थल पर पहुचने लगे लेकिन आक्रोशित लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन किसी को सफलता नही मिली वही घटना को लेकर इतना आक्रोश व्याप्त था कि आक्रोशित जमाकर्ताओं के बीच अधिकारियो की बात मानने को तैयार नही थे।

पुलिस के आलाधिकारियों को जाम खुलवाने के लिये कड़ी मशक्कत गर्मी में करनी पड़ रही थी। हजारो की तादात में एकत्रित भीड़ भी गर्मी के चलते पसीने में तर हो रहे थे।वही आक्रोशित लोगो की एक ही मांग थी कि डीएम साहव व एसएसपी को बुलाओ घण्टों बाद डीएम एटा अंकित अग्रवाल व एसएसपी राजेश सिंह अपने अधीनस्थों के साथ जाम खुलवाने के लिये पहुँचे।

डीएम एसएसपी के द्वारा मृतका के पिता मुरारी व आक्रोशित भीड़ को समझाया गया तब कही आक्रोशित लोग बात मानने के लिये राजी हुए डीएम एसएसपी ने समझाया कि आपको दर्द है लेकिन में भरोसा देता हूं कि जो भी आरोपी होगा 24 घण्टे के अंदर घटना का रहस्य उजागर किया जायेगा साथ ही पीड़ित पिता को मुआवजा भी दिलाया जाएगा वही एक शस्त्र लाइसेंस के लिये आश्वाशन दिया। तब कही जाकर मृतका निशा का अंतिम सस्कार किया गया।

नही जले चूल्हे– दिन भर बना रहा जनाक्रोश–

अलीगंज। अलीगंज के ग्राम झकरई में निशा पुत्री मुरारी की हत्या का क्या राज रहा आखिर दरिंदे ने उसकी हत्या क्यों की? यह सब जब आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद राज उजागर हो सकेगा। वही उक्त घटना को लेकर लोगों ने अपने घरों में चल्हे तक नही जलाये और शव को रखकर घण्टों जाम लगाया। आश्वाशन के बाद को खुलना गर्मी में जाम के चलते पुलिस को रुड डायवर्जन भी करना पड़ा बरहाल यह घटना परिषदीय विद्यालय में पढ़ने बाली नाबालिग छात्रा के साथ घटित हुई वही इस घटना को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी भी हरकत में आ गए थे।

यह घटित हुई थी दर्दनाक घटना—

अलीगंज! बीते दिबस अलीगंज क्षेत्र में उच्च माध्यमिक विद्यालय में पड़ने बाली कक्षा 7 की बालिका का शव एक मक्के के खेत में मिला।अलीगंज क्षेत्र के ग्राम झकरेई निवासी मुरारी लाल की पुत्री निशा उम्र लगभग 13 वर्ष रोजाना की भांति गांव के सरकारी स्कूल उच्च माध्यमिक विद्यालय ग्राम झकरेई में पढ़ने गयी थी विद्यालय की दोपहर 2 बजे छूट्टी हो गयी थी लेकिन बच्ची घर नही पहुँची।

जब बच्ची घर नही पहुँची तो परिजनों ने खोजबीन की लेकिन पता नही चला कुछ समय कुछ लोग खेत में घूमने आए तो वहाँ पर घास से ढका हुआ एक शव पड़ा था जब घास को हटाया तो बच्ची सरकारी स्कूल की ड्रेस पहने हुए थी जिसकी सूचना शव मक्का के खेत में पड़ा मिला जिसकी सूचना गांव में फैल गयी जब मौके पर जाकर देखा वहः वच्ची मक्के के खेत में अपने बैग के साथ मृत अवस्था में कपड़े अस्त व्यस्थ हालत में मिली थी घटना के बाद लोगो में आक्रोश बढ़ गया था।

जनपद के अधिकारियो की रही मौजूदगी—अलीगंज के ग्राम झकरई में पूरे जनपद का पुलिस फोर्स मौजूद रहा और जाम को खुलबाने के लिये काफी कवायद करते दिखाई दिए।वही शिक्षा विभाग के आला धिकारी भी मौजूद रहे।

डीएम अंकित अग्रवाल एसएसपी राजेश कुमार सिंह सहित अलीगंज के एसडीएम वेदप्रिय मोर्य सीओ सुधांशु शेखर कोतवाली प्रभारी प्रेमपाल सिंह सहित सर्किल फ़ोर्स भारी तादाद में मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!