रास्ते व घर मे बरसात का पानी भरा, दिये प्रार्थना पत्र

बीडीओ व सचिव को पानी निकासी के दिए निर्देश-एसडीएम


अलीगंज।बरसात का पानी रास्ते में भर जाने व सरकारी शौचालय का इस्तेमाल न करने देने और जाति सूचक गालियां देकर जान से मारने की धमकी देने को लेकर प्रार्थीगणों द्वारा कई बार संबंधित पुलिस व अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिए गए लेकिन प्रार्थीगणों की समस्याओं का समाधान नहीं किया जा सका। जब प्रार्थीगणों को समस्या का समाधान नहीं मिला तो हार कर प्रार्थीगणों ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजा है। वही उपजिलाधिकारी अलीगंज द्वारा पानी निकासी के निर्देश दिये गये।

थाना जैथरा के ग्राम नगला डाडा निवासी सीताराम, दयाराम, रामू पुत्र नेकसूलाल और भीकम पुत्र मानसिंह ने बताया कि रास्ते में बरसात का पानी भरा होने से स्कूली बच्चे व आमजनों को निकालने में काफी परेशानी होती है। रास्ते व घरों से पानी की निकासी के लिए सरकारी खरंजा पर जमीन के नीचे पाइप दवाकर पानी निकलकर खाली सरकारी जगह में कर दिया तो इतने पर गाँव के व्यक्ति राजन व अनुज पुत्रगण सुरेन्द्र वर्षात का पानी नहीं निकलने दिया। प्रधानमंत्री योजना द्वारा निर्मित शौचालय में राजन व अनुज ने अपनी निजी डेयरी रख ली है जबकि यह ग्राम सभा के लोगों के लिए शौचालय है। प्रार्थीगणो ने पानी व शौचालय खाली करने के लिए कहा तो उपरोक्त लोग गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगे। जिसकी शिकायत कई बार संबंधित अधिकारियों को की जा चुकी है लेकिन कोई कार्यवाही नही हुयी ।

सीताराम कठेरिया ने बताया कि रास्ते व घरों मे भरे पानी की निकासी को लेकर कई बार प्रार्थना पत्र दिए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सरकारी शौचालय पर निजी करने की मना करने पर उक्त लोग आए दिन धमकी देते हैं।

मोकम सिंह कठेरिया ने बताया जब भी रास्ते में भरा पानी निकालने की कोशिश करते हैं तो गांव के ही उक्त लोग जाति सूचक गालियां देकर जान से मारने की धमकी देते हैं जिसकी कई बार शिकायत दर्ज कराई लेकिन कोई सुनवाई नहीं है।

उप जिलाधिकारी अलीगंज प्रतीक त्रिपाठी ने बताया कि बीडीओ जैथरा और सचिव को पानी निकासी के लिए निर्देश दिए गए हैं जहां मौके पर जाकर पानी की निकासी समय अनुसार कराई जाए।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!