वाहनों का अधिग्रहण आदेश न मानने पर एआरटीओ प्रवर्तन नें वाहनों पर की कार्यवाही

उरई, जालौन। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय के निर्देशानुसार सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) प्रथम दल राजेश कुमार के द्वारा चैकिंग के दौरान वाहनों को अधिग्रहण आदेश तामील कराये जा रहे हैं। चूँकि जनपद में बसों की संख्या सीमित है। ऐसी स्थिति में जनपद व अन्य जनपद की बसों-स्लीपर बसों को अधिग्रहण आदेश तामील कराये जाने की कार्यवाही की जा रही है, जिससे कि निर्वाचन को सुचारु रुप से सम्पन्न कराया जा सके।

इसी प्रक्रिया के तहत परिवहन विभाग के प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा मार्ग चेकिंग के दौरान जनपद के विभिन्न स्थलों पर बसों व अन्य वाहनों की चेकिंग कर अधिग्रहण आदेश तामील कराये जाने का कार्य किया जा रहा है।

चेकिंग के दौरान सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) प्रथम दल राजेश कुमार के द्वारा कोंच बस स्टैण्ड पर वाहन संख्या यूपी 93 बीटी 6730 को अधिग्रहण आदेश तामील कराते समय वाहन का पंजीयन संख्या माँगा गया जिसमें वाहन की सीट क्षमता 25 दर्ज थी, परन्तु मौके पर वाहन में 38 सीटें लगीं हुईं थी।

वाहनों का अधिग्रहण आदेश न मानने पर एआरटीओ प्रवर्तन नें वाहनों पर की कार्यवाही उक्त वाहन को सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन प्रथम दल राजेश कुमार ने तत्काल कर चोरी व अन्य अभियोगों में कार्यवाही करते हुए इण्डस्ट्रियल एरिया चौकी में निरुद्ध किया गया। साथ ही कुकरगाँव के पास एक ऑटोरिक्शा जो 14 स्कूली बच्चों को लेकर जालौन की तरफ जा रहा था, जिसके विरुद्ध नियमानुसार प्रवर्तन की कार्यवाही की गयी। यह कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी जो भी वाहन मार्ग चेकिंग के दौरान डग्गामारी करते पाये जाते हैं तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!