डीएम ने मौसम विभाग की सूचना के आधार पर भारी वर्षा एवं बिजली चमकने की सम्भावना के दृष्टिगत आम जनमानस से सर्तक एवं सुरक्षित रहने की किया अपील

संतकबीरनगर ।जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर ने मौसम विभाग द्वारा दिनाँक 27 सितम्बर 2024 से 28 सितम्बर 2024 तक भारी वर्षा एवं बिजली चमकने की सम्भावना के दृष्टिगत आम जनमानस से जागरूक एवं सतर्क रहने की अपील किया है।
उन्होंने बताया कि मौसम विभाग द्वारा जारी की गई सूचना के आधार पर अधिकाशं स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना है। कहीं-कही स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ मेघ गर्जन/बिजली गिरने की सम्भावना है और एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश की सम्भावना है। यह भी अवगत कराया गया है कि दिनॉक 27 से 28 सितम्बर के दौरान राज्य में कहीं-कहीं पर अचानक तेज झोकेंदार हवा चलने की सम्भावना व्यक्त की गयी है।
अतः मौसम विभाग द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में दिनाँक 27 सितम्बर 2024 से 28 सितम्बर 2024 तक भारी वर्षा एवं बिजली चमकने की सम्भावना के दृष्टिगत आम जनमानस को सर्तक किया जाता है कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकले तथा दामिनी मोबाइल एप का प्रयोग करें साथ ही विद्युत उपकरण के प्रयोग में सावधानी बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!