भाजपा सरकार के बेरोजगारी, महंगाई, महिला उत्पीड़न, राजस्व भ्रष्टाचार, सूर्य मंदिर का दखल दंगल से जनता त्राहिमाम है :आनन्द बिहारी दुबे

पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर गोलमुरी प्रखंड के बागुनहातु चौक में कांग्रेस नेता रूपलाल लोहार के अध्यक्षता में नुक्कड सभा आयोजित हुआ। नुक्कड़ सभा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी को चौक चौराहे, नुक्कड़, हाट, बाजार पर इसलिए सभा करने की आवश्यकता आन पड़ी है कि देश को भाजपा सरकार एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांटे भरे रास्ते में लाकर खड़ा कर दिया है। आज आम जनता महंगाई की मार से त्रस्त है, हमारे नौजवान, हमारे घर के बच्चे जो नौकरी के आस में लगातार पढ़ाई करते हैं, उनका भविष्य अंधकारमय हो गया है। रेलवे व सैकड़ों सरकारी उपक्रमों से नौकरियां खत्म की जा रही है। पढ़-लिखकर नौजवान दर-दर भटक रहे हैं उनके समक्ष परिवार को चलाने के लिए कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है। यह विडंबना भरा समय विगत 9 वर्षों से हम लोगों के सामने आकर खड़ा है। भारत की जनता को अब आगे आना होगा। अपने बच्चों के भविष्य को सुखमय बनाने के लिए सोचना पड़ेगा। आज महिलाएं घर चलाने में असमर्थ हो रही है। गैस का सिलेंडर जो 2014 में 450 ₹ था, आज 942 रुपए हो गए हैं। पेट्रोल डीजल की कीमत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी कम है लेकिन मोदी अपना तिजोरी भरने के चक्कर में हम लोगों को बहुत महंगे में पेट्रोल डीजल दे रहे हैं, इतना ही नहीं खाद्य पदार्थ, दूध, सब्जी का कीमत आसमान छू रहा है। सबसे बड़ा दिक्कत गरीब परिवारों को झेलना पड़ रहा है। वह अपना घर चलाने में असफल साबित हो रहे हैं। मोदी के राज में इतनी महंगी हो जाएगी किसी ने नहीं सोचा था। भारत की आम जनता यही सोच रहा था कि मोदी आएंगे, महंगाई कम होगी लेकिन मोदी ने धोखा किया। आप सबों से हम आग्रह करने आए हैं कि आगामी 2024 में आप बहुत बड़े फैसले के नतीजे को ध्यान में रखें। अपने परिवार, अपने नौजवानों, अपने महिलाओं की सुरक्षा के बारे में अवश्य सोचें। आज कर्नाटक प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पार्टी को अपनी आंखों पर बिठाया और बहुत बड़ा फैसला दिया है।

सभा को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने कहा कि CAG ने अपने रिपोर्ट में मोदी के सरकार के महा-भ्रष्टाचार का खेल को पकड़ लिया है। 18 करोड प्रति कि मी की खर्च पर बनने वाली सड़क को 250 करोड प्रति कि मी का बजट बना कर राजस्व को लुटा गया है। यह घोर निंदनीय विषय है। मैं आम जनता से आग्रह कर रहा हूँ कि कैग के रिपोर्ट को आप पढ़ें तब जा कर मोदी के सरकार का कारनामा पता चलेगा। आप बताईए बंदे भारत ट्रेन में भाडा बहुत महंगा है कोई गरीब और मध्यम परिवार नही सफर कर सकेगा। मोदी अमीरों के लिए सब काम कर रहे है। मैं आप को भरोसा दे रहा हूँ आप सबों का भला कांग्रेस पार्टी करेगी। जिलाध्यक्ष ने दो जमशेदपुर के बडे नेता एक पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और दुसरे है विधायक सरयु राय इन दोनों नेताओं को सिर्फ और सिर्फ सुर्य मंदिर पर कब्जा चाहिए, सारा समय झगडा, झंझट कर जनता के विकास का समय बर्बाद कर दिया। केवल सूर्य मंदिर में कब्जा चाहिए। इन दोनों ने जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र का सत्यानाश करके रखा है। अब आम जनता को इन्हें भी सबक सिखाने की जरूरत है। नुक्कड सभा के उपरांत सर्वजन पेंशन सर्टिफिकेट का वितरण कार्यक्रम जिलाध्यक्ष आनन्द बिहारी दुबे के द्वारा 125 लोगों के बीच सर्टिफिकेट बांटा गया।कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष आनन्द बिहारी दुबे, सामंता कुमार प्रदेश सचिव, प्रखण्ड अध्यक्ष अतुल गुप्ता, रूपलाल लोहार, गोविन्द नामता, दिपक कर्मकार, रानी राव, रंजीत झा, दुर्गा प्रसाद, धीरज कुमार, अभिषेक बेरा, प्रशेनजीत सेन, सहित अन्य कई नेताओं नें अपना वक्तव्य दिया वहीं कार्यक्रम का संचालन दीपक कर्माकार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!