आप्रेशन जाग्रति के तहत ब्लाक स्तरीय परीक्षण कार्यशाला हुई सम्पन्न।

अलीगंज। अलीगंज में आप्रेशन जाग्रति अभियान के तहत कस्वे के डीएवी इंटर कालेज में ब्लाक स्तरीय परीक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया था इसमें आंगनवाड़ी आशा व विद्यालयो की छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस कार्यशाला में कुछ प्रश्न भी रखे गए थे जिनको सही तरीके से उत्तर देना था।इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जो आजकल समाज में युवा अपने घरों व परिवार को छोड़ देते है भाग जाते हैं परिवार द्वारा पुलिस में मुकद्दमे दर्ज कराए जाते हैं।वही कुछ युवा लड़कियों के साथ कुछ अनहोनी हो जाती है जिसका जिम्मा पुलिस में शिकायत की जाती है आदि आदि इस तरह के मामले चल रहे हैं।

इसी क्रम में आप्रेशन जाग्रति के अंतर्गत ब्लाक स्तरीय कार्यशाला का आयोजन कर महिलाओं व बालिकाओं को जानकारी दी गयी अलीगंज क्षेत्राधिकारी सुधांशु शेखर ने कहा कि झूठा मुकदमा दर्ज कराना संगीन अपराध है। यह न सिर्फ कानून का दुरुपयोग करना है, बल्कि समाज को क्षति भी पहुंचाता है। खासतौर पर महिलाएं इस बात का ध्यान रखें कि वह रंजिशन किसी पर छेड़छाड़ और दुष्कर्म जैसे मुकदमे न दर्ज कराएं।

झूठे मुकदमों की जांच में पुलिस का समय बर्बाद होता है। इससे असल पीड़ित को इंसाफ मिलने में देरी होती है। वही अलीगंज में आप्रेशन जाग्रति टीम के सदस्यों ने भी महिलाओं को प्रशिक्षित किया। वही टीम की कल्पना जौहरी ने कहा कि आज कल युवाओ पर मानसिक व भावनात्मक दबाव बनाया जाता है। घर में कलह व समाज में तरह तरह के अनर्गल शब्दो को लेकर कुछ गलत कर बैठते हे।

ऐसे में महिलाओं व बालिकाओं को समझ के साथ काम करना है। कुछ निगेटिव व सामान्य स्थति के बारे में बताया गया। इस मौके पर मुकुन्द बल्लभ शर्मा शैलेश प्रताप कल्पना जौहरी सहित अलिगंज सर्किल का फ़ोर्स व महिला चौकी इंजार्ज मनीषा सिंह प्रदीप कुमार क्राइम कोतवाल एस आई देवेन्द्र कुमार मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!