बीएसए एटा ने आरोपी शिक्षक को पुनः बीआरसी पर किया सम्बद्ध!

अलीगंज। अलीगंज के उच्च प्राथमिक मोहम्मद नगर बझेरा में बीते दिवस एक शिक्षक ने विद्यालय की 8वीं की छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला काफी चर्चित रहा।वही उक्त मामले में शिक्षक को अलीगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली।अलीगंज कोतवाली प्रभारी प्रेमपाल सिंह के अथक प्रयास से उक्त शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

वही।मामला शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ था वही शिक्षा विभाग के जिला वेसिक शिक्षाधिकारी द्वारा उस शिक्षक को एक ही नियत डेट में निलंबन व विद्यालय में सम्बद्ध कर अपना पल्ला झाड़ लिया था। इस मामले की जानकारी जब विद्यालय व अभिवावकों को हुई तो मामला काफी तूल पकड़ गया। कहा गया कि ऐसे दोषी शिक्षक तो विद्यालय में क्या कही बैठने लायक नही है।

जिसकी खबर हिंदुस्तान ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी।बताते चले कि अलीगंज ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक राघवेंन्द्र उर्फ़ पिंटा द्वारा विद्यालय की छात्रा के साथ 9 अक्टूबऱ को विद्यालय समय में छेड़छाड़ अध्यापक द्वारा की गयी थी। जिसको लेकर पीड़िता ने कोतवाली अलीगंज में रिपोर्ट दर्ज 11 अक्टूबऱ को राघवेंन्द्र के खिलाफ करवाई गई। पुलिस ने 11 अक्टूबऱ को आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया 12 अक्टूबऱ को जेल भेजा गया।वही शिक्षा विभाग के जिला वेसिक शिक्षाधिकारी दिनेश कुमार ने आरोपी शिक्षक को उक्त विद्यालय से निलंबन कर राजा का रामपुर कम्पोजिट विद्यालय में सम्बद्ध 11 अक्टूबऱ को कर दिया था। शिक्षक के राजा का रामपुर कम्पोजिट विद्यालय में अटैचमेंट को लेकर अविभावकों में आक्रोश उमड़ गया था। वही खबर को समाचार पत्र में छापा गया था।

उक्त मामले को एडिवेसिक अलीगढ़ व उपशिक्षा निदेशक/डायट प्राचार्य एटा ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए बीएसए एटा दिनेश कुमार को सख्त निर्देश दिए कहा कि दोषी शिक्षक को कम्पोजिट विद्यालय के अलावा कोई और जगह ब्लाक में नही थी। इस पर बीएसए एटा ने दिनांक 13 अक्टूबऱ 23 को अपने पत्रांक संख्या — के राजा का रामपुर कम्पोजिट विद्यालय से शिक्षक राघवेंन्द्र के अटैचमेंट निरस्त कर बीआरसी अलीगंज पर अटैच मेंट की संस्तुति की गई।

दोषी शिक्षक जो विद्यालय में इस तरह के कृत्य करता हो उसके लिये विद्यालय नही सजा दी जाये ताकि उसको ज्ञात हो सके गलत का क्या परिणाम होता है? दोषी शिक्षक को कम्पोजिट विद्यालय राजा का रामपुर में बीएसए को सम्बद्ध ही नही करना था अब उसका अटैचमेंट वहाँ से निरस्त किया गया बीआरसी पर अटैच किया गया है।
जितेन्द्र सिंह उप शिक्षा निदेशक/ डायट प्राचार्य एटा।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!