बीएसपीएस एवं जेजेए ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

लोकसभा चुनाव 2024 के कवरेज हेतु सभी आंचलिक पत्रकारों को प्राधिकार पत्र उपलब्ध कराने की मांग।

संवाददाता
रांची। आज देश के सबसे बड़े पत्रकार संगठन भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर लोकसभा चुनाव 2024 के समाचार कवरेज हेतु आंचलिक पत्रकारों के लिए इलेक्ट्रॉनिक चैनल से दो तथा प्रिंट मीडिया से एक रिपोर्टर को ही प्राधिकार पत्र उपलब्ध कराया जा रहा है। श्रीमान के संज्ञान में लोकसभा चुनाव के दौरान न्यूज कवरेज में होने वाली असुविधा की ओर आप का ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूं। साथ ही निर्वाचन आयोग से इस पर आवश्यक कदम उठाने को लेकर पहल किये जाने का संगठन आग्रह करता है।

लोकसभा चुनाव के दौरान न्यूज़ कवरेज के लिए चुनाव आयोग के द्वारा एक जिला से प्रिंट मीडिया के एक तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दो पत्रकारों को प्राधिकार पत्र उपलब्ध कराया जा रहा है। चुंकी एक जिला में कम से कम 3 से 6 विधानसभा क्षेत्र है और इसका रेडियस लगभग 50 से 100 किलोमीटर है।

ऐसे में न्यूज़ कवरेज करने में पत्रकारों को काफी परेशानी होगी। पत्रकारों को होने वाली परेशानी को देखते हुए निर्वाचन आयोग विधान सभा स्तर पर पत्रकारों के लिए प्राधिकार पत्र उपलब्ध कराने हेतु झारखंड के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को निर्देशित करने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज़ हसन, मोहन कुमार सोना, सुमेधा चौधरी, आकाश सोनी एवं सिद्धार्थ मिश्रा शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!