प्रत्येक ग्राम पंचायत में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे कोतवाली में पुलिस ने प्रधानों संग की बैठक

अलीगंज– आपराधिक घटनाओं के खुलासे और सुरक्षा के मददेनजर शासन के निर्देश पर सभी ग्राम पंचायतों में सार्वजनिक एवं व्यस्ततम इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कोतवाली में क्षेत्राधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी ने प्रधानों से सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा है।

पुलिस महानिदेशक कार्यालय से जारी आदेशों के क्रम में आपरेशन त्रिनेत्र के अन्तर्गत जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसी को लेकर कोतवाली अलीगंज में क्षेत्राधिकारी सुधांशु शेखर ने प्रधानों से कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगाने का मुख्य उददेश्य है कि आपराधिक घटनाओं को रोकना है। उन्होंने कहा कि अगर गांवों में कैमरे लगेे होंगे तो इससे अपराध करने वालों में भय रहेगा और अगर घटना को अंजाम भी दे दिया तो वह त्रिनेत्र की आंखों से बच नहीं सकते है। उन्होंने कहा कि कई मामले में पुलिस को घटनाओं के खुलासे में काफी परेशानी होती है।

खण्ड विकास अधिकारी गोपाल गोयल ने प्रधानों से कहा कि सीसीटीवी लगाए जाने का प्रस्ताव बनाकर कार्य योजना में सम्मिलित करे और कैमरों को लगवाए। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्यों को कराया जाएगा।

ठस अवसर पर इंस्पेक्टर प्रेमपाल सिंह, क्राइम वेगराम कश्यप, उपनिरीक्षक अश्वनी कुमार, एचएम सोहताश सिंह, प्रधान पुष्पेन्द्र सिंह, श्यामबाबू, सरजीत शाक्य, राजीव शाक्य, तेज सिंह शाक्य, अरविन्द कुमार, कन्हैयालाल, उदयवीर सिंह, रिषी यादव, पुष्पेन्द्र कुमार, विनोद, राजेन्द्र आदि प्रधान मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!