राम मंदिर को लेकर उत्सव की हुई शुरुआत,नगर में निकाली कलश यात्रा

अलीगंज। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। आज भाजपा और आरएसएस के द्वारा विश्व हिंदू परिषद के तत्वाधान में नगर में कलश यात्रा निकाली गई। जिसको लेकर के कस्बा वासियों में बेहद उत्साह नजर आ रहा था।

अलीगंज स्थित सरस्वती शिशु मंदिर से कलश यात्रा का शुभारंभ किया गया। कलश यात्रा मुख्य बाजार होते हुए गांधी चौराहे से मातादीन चौराहे की तरफ जाते हुए रामशाला स्कूल पर समापन किया गया। कलश यात्रा के समय कस्बा वासी जय श्री राम नाम के नारे लगाते हुए बेहद उत्साहित नजर आ रहे थे। यह कार्यक्रम विश्व हिंदू परिषद के तत्वाधान में संपन्न कराया गया है।

लोगों से आग्रह किया गया टीवी और सोशल मीडिया के माध्यम से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सजीव प्रसारण किया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा के दिन हिंदू समाज के लोगों को अपने घरों को दीप मालाओं से सजाने का आग्रह भी किया गया है। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने बताया जो लोग श्री रामचंद्र जी को काल्पनिक बताते थे वह लोग आज खुद काल्पनिक बनके रह गए हैं। राम लला अयोध्या में ही अपने मंदिर में जनवरी माह में बैठ जाएंगे। इस मौके पर बीजेपी आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने उपस्थित रहकर के कलश यात्रा निकाली।

यात्रा के दौरान क्षेत्रीय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर, वार्ड सभासद सुजीत गुप्ता बॉबी, आर एस एस से शुभम, भाजपा नेता गोपाल शर्मा, आमोद आर्य समय बड़ी मात्रा में कस्बा वासी मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!