चाईबासा लाइव कोल्हान क्षेत्र के लिए जीवन रेखा बनी: शाहनवाज़ हसन

संवाददाता
चाईबासा। चाईबासा लाइव सोशल मीडिया ग्रुप के दसवें वर्ष में प्रवेश करने के शुभ अवसर पर मैं चाईबासा लाइव के संचालक जितेंद्र ज्योतिषी को बहुत-बहुत बधाई एवं अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं। चाईबासा लाइव खासकर चाईबासा एवं पूरे कोल्हान क्षेत्र की जनता के लिए एक जीवन रेखा की तरह हो गई है।

क्योंकि यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमें इस ग्रुप से जुड़े कोई भी व्यक्ति अपनी छोटी-मोटी समस्याएं जैसे पानी, बिजली, नगर पालिका से संबंधित या अपराध जनहित की कोई भी समस्या हो उसे इस प्लेटफार्म में लिखकर पोस्ट कर दिया जाता है तो मैंने देखा है कि बहुत जल्द समस्याओं का समाधान हो जाता है।

इस ग्रुप में सभी प्रशासनिक अधिकारी एवं राज्य सरकार के मंत्री भी जुड़े हुए हैं जिसका सीधा लाभ आम जनता को मिलता है किसी भी समस्या को इस प्लेटफार्म में रखने पर उसका त्वरित संज्ञान लिया जाता है और उसका निदान यथा संभव हो जाता है। प्रशासनिक अधिकारी गण को भी इस प्लेटफार्म के माध्यम से शहर में घटने वाली छोटी-मोटी घटनाओं की त्वरित जानकारी मिल जाती है एवं उन्हें भी विधि व्यवस्था सामान्य बनाए रखने में इस प्लेटफार्म के माध्यम से मदद मिलती है।

मैंने देखा है कि कोई भी बच्चे यदि गुमशुदा हो जाते हैं यदि उसकी तस्वीर इस प्लेटफार्म पर पोस्ट कर दी जाती है तो उसे भी इस प्लेटफार्म के माध्यम से अपने परिजनों के पास पता लगाकर पहुंचाने में काफी सुविधा होती है।

इस तरह चाईबासा लाइव सोशल मीडिया ग्रुप आज की तारीख में एक महत्वपूर्ण सोशल मीडिया ग्रुप बन गया है जिसका सारा श्रेय चाईबासा लाइव के सृजनकर्ता जितेंद्र ज्योतिषी को जाता है। उपरोक्त बातें आज चाईबासा में मुख्य अतिथि के रूप में भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज़ हसन ने अपने संबोधन में कहीं। इस अवसर पर कोल्हान प्रमंडल के पत्रकार बड़ी संख्या में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!