कोयला खदान सुरक्षा संयुक्त संघर्ष समिति ने कोयला चोरी रोकने का लिया संकल्प।

धनबाद। पंचेत चिरकुंडा धनबाद जिला ग्रामीण क्षेत्र के पंचेत थाना अन्तर्गत पतलाबाड़ी में टाइगर फोर्स के सक्रिय कार्यकर्ता चंदन नंदी की अध्यक्षता में स्थानीय ग्रामीण महिला कार्यकर्ताओं की एक बैठक की गई।

बैठक में सर्व सहमति से एकमत हो कर प्रस्ताव पारित करते हुए कहा गया कि स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा गठित की गई संगठन कोयला खदान सुरक्षा संयुक्त संघर्ष समिति के कार्यकर्ता इस क्षेत्र में किसी भी प्रकार का कोयला चोरी नहीं होने देंगे।

इसके लिए समिति के कार्यकर्ता कोयला चोरों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर पुलिस प्रशासन की मदद करेंगे। विदित हो कि पंचेत थाना क्षेत्र में ग्राम लुचीबाद में इन दिनों अवैध खनन माफियाओं के द्वारा सरकारी खनिज संपदा ‘कोयला’ की चोरी पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे धड़ल्ले से चल रहा है, कोयला खदान माफियाओं को किसी का डर नहीं!

अब यह तो जांच का विषय बनता है की इन कोयला खदान माफियाओं को किनका संरक्षण प्राप्त है। आज के इस बैठक में निर्णय लिया गया कि नवगठित संस्था कोयला खदान सुरक्षा संयुक्त संघर्ष समिति की ओर से एक ज्ञापन धनबाद जिला के उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, झारखंड सरकार के माननीय मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, झारखंड के आरक्षी महानिरीक्षक, वन विभाग के वन प्रमंडल पदाधिकारी, प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, स्थानीय थाना प्रभारी, के अलावा स्थानीय सांसद, विधायक को भी दिया जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए समिति के मुख्य संयोजक चंदन नंदी ने कहा कि इस संगठन में स्थानीय जागरुक ग्रामीण महिला कार्यकर्ता एवं टाइगर फोर्स के कार्यकर्ता शामिल है। समिति का एकमात्र उद्देश्य यह है कि हम किसी भी कीमत पर सरकारी खनिज संपदा; कोयला खदान से अवैध रूप से कोयला की चोरी नहीं होने देंगे, इसके लिए हमारे समिति के सदस्य कोयला चोरों को पकड़ कर पुलिस प्रशासन के हवाले करेंगे एवं पुलिस प्रशासन कोयला चोरों के ऊपर मुकदमा चलाकर कानूनी करवाई करेगी।

श्री नंदी ने कहा; कोयला चोरी रोकने के लिए समिति के द्वारा योजना बनाई गई है; योजना के तहत काम किया जायेगा, आशा और विश्वास है कि, हमारे इस मुहिम में स्थानीय पुलिस प्रशासन भी हमारी मदद करेगी। बैठक में समिति के सुचारू रूप से संचालन के लिए संयोजक मंडली का गठन सर्व समिति से किया गया जिसमें मुख्य संयोजक के रूप में चंदन नंदी, सह संयोजक के रूप में दुर्गा देवी, रानी सिंह, निसांत मिंज एवं निक्कू शर्मा हुए।

आज के इस बैठक में मुख्य रूप से मुख्य संयोजक चन्दन नंदी, निसांत मिंज, दुर्गा देवी, रानी सिंह, गीता गिरी, बबली देवी, रिंकी देवी, पिंकी देवी, मंगली देवी, रिंकी साव, पुनम मिश्रा, सरोबाली रजवार, अमर नाथ नोनिया, जसवीर पासवान मल्लिक कुमार, राहुल कुमार कन्हैया यादव, राज कुमार तिवारी, आदित्य कुमार सिंह, दिलीप सिंह, अशोका देवी, राधिका देवी, बेबी देवी, बेदोनी देवी, प्रहलाद पासवान, दीपाली बाऊरी, रूपा बाऊरी, गीता देवी आदि उपस्थिति हुए सभा के अंत में धन्यवाद ज्ञापन दुर्गा देवी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!