ठण्ड का सितम जारी, 50 से अधिक ट्रेने लेट, बसों पर भी पड रहा असर

ठण्ड के कारण यात्रियों की संख्या में आई काफी कमी

दिन का पारा 3 डिग्री सेलसियस से नीचे, धूप रही बेअसर

15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती रहीं बर्फीली हवाऐं

संजय त्रिपाठी/नवयुग समाचार

कानपुर नगर: बीते लगभग 10 दिनो से कानपुर में शुरू हुई कडाके की ठण्ड अभी कम होने का नाम नही ले रही है। बीते दो दिनों से कोहरा भले ही न हो लेकिन तेज गति से चलने वाली बर्फीली हवाओं ने शहर का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। सुबह से ही हाड कपाऊ ठण्ड के बीच लोग घरों से नही निकल रहे है। सडकों पर चहल-पहल भी ज्यादा नही है। जहां दिन का तापमान सबसे निचले स्तर पर चल रहा है तो रात की स्थिति और अधिक खराब हो चुकी है। लोग जगह-जगह आग तापते नजर आ रहे है।

बीते कई दिनो से कानपुर सहित पूरे उत्तर भारत को कडाके की ठण्ड ने अपनी आगोश में ले रखा है। कई वर्षो बाद इतने लंबे समय के लिए ठण्ड पडी है, जिसका दैनिक जीवन पर सीधा असर पड रहा है। बाजारों में सुबह देरी से लोग दिखाई दे रहे है। आवश्यक तथा दैनिक कार्यो को जाने वाले ही लोग सडकों पर सुबह दिखाई देते है। शहर में हर जगह लोग आग सेकते देखे जा सकते है। बुधवार की सुबह यह आशा नही लग रही थी कि धूप निकलेगी लेकिन दोपहर 1 बजे आसमान पर सूर्य चमक उठा लेकिन धूप बेअसर ही साबित हुई। ठण्ड के कारण जहां 50 से अधिक ट्रेने अपने तय समय से काफी लेट चल रही है

तो रोडवेज बसों पर भी इसका खासा असर पडा है। यात्रियो की कमी के चलते कई बसों का संचालन नही किया जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो पहाडों पर लगातार हो रही बर्फबारी और उधर से आने वाली बर्फीली हवाओं के कारण ठण्ड का असर ज्यादा महसूस हो रहा है वहीं अभी आगामी तीन दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रहने की उम्मीद जताई गयी। धूप निकले के साथ ही एक बार फिर कोहरे की मार बढ सकती है। ऐयरपोर्ट में भी मुम्बई तथा दिल्ली की उडाने प्रभावित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!