संघ द्वारा रावतपुर में 400 बेड के हॉस्पिटल निर्माण कानपुर के लिए वरदान : राधेश्याम सिंह

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के बाद आर एस द्वारा कानपुर में बनने वाले यूपी के पहले अस्पताल रामलला आरोग्यधाम का निर्माण अगले साल पूरा होने की उम्मीद

– ओपीडी शुरु ₹100 का पर्चा एक सप्ताह के लिए मान्य, सभी प्रकार की जांचों में मिल रही 30 परसेंट की छूट

सुनील बाजपेई
कानपुर। एक और जहां अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर में श्री रामलला को बिराजित करने की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। वहीं उनके नाम से चिकित्सालयों का निर्माण भी जारी है।
महाराष्ट्र के नागपुर और मध्य प्रदेश के ग्वालियर के बाद कानपुर में बन रहा उत्तर प्रदेश में यह पहला अस्पताल देश और समाज सेवा के साथ ही धर्म और सनातन संस्कृति की अनवरत रक्षा के मामले में अग्रणी विश्व के सबसे बड़े संगठन आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा यह करोड़ों की लागत से 22000 स्क्वायर फीट में कानपुर के नमक फैक्ट्री चौराहा रावतपुर के पास बनवाया जा रहा है, जिसका निर्माण अगले वर्ष तक पूर्ण होने की भी संभावना है।
केशव माधव सेवा न्यास के अंतर्गत निर्मित कराए जा रहे रामलला आरोग्यधाम नामक इस हॉस्पिटल के कोषाध्यक्ष, आरएसएस के कानपुर दक्षिण जिला के संघ चालक तथा रतन चंद्र खत्री सरस्वती शिशु मंदिर एवं विद्या मंदिर कॉलेज के भी प्रबंधक हर किसी के सुख-दुख में सदैव खड़े होने वाले चर्चित समाजसेवी तेजतर्रार और व्यवहार कुशल राधेश्याम सिंह ने यहां बताया कि आर आर एस की ओर से बनवाया जा रहा यह यूपी का पहला अस्पताल है ,जबकि इसके पहले मध्य प्रदेश के ग्वालियर के साथ ही महाराष्ट्र के नागपुर में भी आरएसएस द्वारा निर्मित कराए गए अस्पतालों में भी लोगों को बड़ी संख्या में स्वस्थ लाभ मिल रहा है।
कानपुर में आरएसएस द्वारा निर्मित कराए जा रहे यूपी के इस पहले हॉस्पिटल रामलला आरोग्यधाम में नवरात्र से ओपीडी शुरू हो जाने की जानकारी देते हुए जन समस्याओं के खिलाफ जुझारू संघर्ष के मामले में भी शुरू से अग्रणी कोषाध्यक्ष और आरएसएस के कानपुर दक्षिण जिला के संघ चालक सरल और शालीन स्वभाव के जुझारू तेवरों वाले राधेश्याम सिंह ने बताया कि रामलला आरोग्यधाम हॉस्पिटल में लोग बड़ी संख्या में योग्य चिकित्सकों से स्वस्थ लाभ प्राप्त कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में ₹100 की फीस पर बनवाया जाने वाला पर्चा एक सप्ताह तक के लिए मान्य है। साथ ही रामलला आरोग्यधाम पहला ऐसा हॉस्पिटल है ,जहां सभी प्रकार की जांचों में 30% की छूट भी दी जा रही है।
यह भी अवगत करा चलें कि चिकित्सा की उच्च स्तरीय सुविधाओं से लैस रामलला आरोग्यधाम हॉस्पिटल के कोषाध्यक्ष के पद का दायित्व जहां केंद्र तथा यूपी सरकार की जनहितकारी नीतियों को घर-घर तक पहुंचाने के रूप में भारतीय जनता पार्टी को और ज्यादा मजबूत करने की दिशा में कठोर परिश्रम के साथ लगातार अग्रसर समर्पित सेवा भाव वाले आरएसएस के कानपुर दक्षिण जिला के जुझारू संघ चालक रतनलाल नगर गुजैनी के राधेश्याम सिंह बहुत कुशलता पूर्वक निर्वहन कर रहे हैं। वहीं इस हॉस्पिटल के केशव माधव सेवा न्यास के अध्यक्ष वीरेंद्र जीत सिंह ,महामंत्री नीतू सिंह और कोषाध्यक्ष भवानी वीर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!