अधिकारियों की अनदेखी पर कानपुर में लाइट ठीक करने पोल पर चढ़ी पार्षद

महिला पार्षद काफी समय से कर रही हैं लाइट ठीक करने की मांग लेकिन अधिकारी नहीं कर रहे उनकी सुनवाई

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां बम्बुरैया क्षेत्र के लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं । जर्जर तारों से शार्ट सर्किट होता है, जिससे बिजली घंटे के लिए चली जाती है | इसी समस्या के लिए लोग महिला पार्षद से मिले और पार्षद ने समस्या के निस्तारण के लिए अधिकारियों से कहा लेकिन अधिकारियों ने उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया ,जिसके फलस्वरूप महिला पार्षद बिजली ठीक करने के लिए पोल पर खुद चढ़ गईं।

उनका आरोप है कि अधिकारियों के 10 दिन से चक्कर लगा रहे हैं, रात होते ही गलियां में सन्नाटा पसर जाता है उसके बावजूद भी अधिकारियों ने बिजली की समस्या का समाधान नहीं किया ,जिसके चलते मजबूरी में ही वह बिजली ठीक करने के लिए खुद पोल पर चढ़ गईं।

अवगत करा दें कि आजकल नगर निगम और बिजली लाइन ठीक करने वाली कंपनी ई ई एस एल विवाद चल रहा है जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। वार्ड 14 जूही बम्बूरहिया की शालू कनौजिया का दावा है कि उन्होंने पहले दिन बंद पड़ी 10 स्ट्रीट लाइट्स को ठीक किया है।

महिला पार्षद का कहना है कि उनके वार्ड में 200 से ज्यादा लाइटें बंद पड़ी हुई हैं, इन्हें ठीक कराने के लिए उन्होंने नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग में अब तक कई शिकायतें की हैं, लेकिनआज तक किसी भी अधिकारी नहीं समस्या का समाधान नहीं किया। तब उन्होंने खुद ही अपने वार्ड की लाइटें सही करने का निर्णय लिया। फिलहाल महिला पार्षद की यह कार्य शैली इलाके में भी चर्चा का विषय बनी हुई है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!