बेटी ने बढ़ाया किसान पिता का मान, प्रदेश में आठवां स्थान लाने पर किया गया सम्मानित

नवयुग समाचार

जिला जालौन के हाजीपुर के किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली छात्रा ने हाई स्कूल की परीक्षा में प्रदेश में आठवां स्थान पाकर जिले का नाम रोशन किया।

हाजीपुर गांव के किसान लायक सिंह परिहार की बेटी नैंसी परिहार महावीर इंटर कॉलेज नीमगांव की छात्रा ने यूपी बोर्ड परीक्षा में 600 में से 573 (95.51 प्रतिशत) हिंदी में 97 इंग्लिश में 95 गणित 97 साइंस 96 सोशल साइंस93, ड्राइंग 93 अंक लाकर कॉलेज वा क्षेत्र का नाम रोशन किया। सोमवार को उरई में भविष्य ज्योति सम्मान समारोह अमन रॉयल क्लब में आयोजित हुआ।

कार्यक्रम मैं प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त करने वाली नैंसी परिहार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्र प्रकाश राजकीय मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉक्टर प्रशांत निरंजन ने मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि पढ़ाई करने के लिए लक्ष्य बनाकर पढ़ाई करना है सफलता के लिए निरंतर मेहनत करनी होगी सफलता ठहराव नहीं निरंतरता मांगती है इसलिए अपने लक्ष्य को पाने तक नहीं रुकना चाहिए।

लगातार अपनी ओर से ईमानदारी से मेहनत करनी चाहिए। मेडिकल कॉलेज के सीएमएस ने कार्यक्रम में कहा मेधावियों को सम्मानित करना अच्छी पहल है। इससे मेधावियों को आगे बढ़ने का हौसला मिलेगा। कार्यक्रम में इन्फो पार्क कॉलेज ऑफ़ आईटी मैनेजमेंट के अभयद्विवेदी ने कहा इस कार्यक्रम में जितने भी विद्यार्थी प्रतिभा कर रहे हैं अगर उनकी संस्था में प्रवेश के लिए आते हैं तो 50% की छूट दी जाएगी।

अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया

नैंसी परिहार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और विद्यालय गुरुजनों को दिया। वह आगे चलकर डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करना चाहती हैं। नैंसी ने बताया सपनों को साकार करने के लिए मेहनत के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। यह लंबी पारी की अभी शुरुआत मात्र है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!