नाबालिक छात्रा का तालाब में मिला शव,चेहरे पर बर्बरता के निशान,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

राजा का रामपुर थानाक्षेत्र के ग्राम रट्टे नगला का मामला

हत्या या आत्महत्या पर उलझी पुलिस!

अलीगंज/एटा। अलीगंज सर्किल के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र के एक गांव में इंटर की नाबालिग़ छात्रा का शव गांव एक तालाब में मिलने से सनसनी फ़ैल गई। घटना की सूचना पर आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए। रविवार को मिली जानकारी के अनुसार थाना राजा का रामपुर क्षेत्र के ग्राम नगला रट्टे निवासी आसाराम की पुत्री भावना जो घर में अपनी बहन के साथ सो रही थी वही उसके चाचा ऋषिराम का कैंसर नामक बीमारी से देहांत बीते शनिवार को हो गया था।

चाचा का शव का दाह संस्कार आज रविवार को होना था लेकिन भावना बीते रात से घर से गायव हो गयी उस छात्रा के घर के पास में ही बने बीच तालाब में गांव और परिवारी जनो के सहयोग से शव को बाहर निकाल लिया गया।

रविवार को ।मिली जानकारी के अनुसार परिजनो के मुताबिक रात्रि में करीब 2 बजे ज्ञात हुआ कि उनकी सबसे छोटी पुत्री गायब है। जिसके बाद में परिजनो ने इधर उधर ढूढने की कोशिश की। काफी ढूढने के बाद सुबह करीब 5 बजे शव को तालाब से परिजनो और गांव वालो ने निकाल लिया। मृतक छात्रा के चेहरे पर बर्बरता साफ दिखाई दे रही थी। चेहरे पर होठ, गले इत्यादि पर खून और खरोच के निशान दिखाई दे रहे थे।गांव के कुछ सूत्रों ने बताया आखिर इस लड़की का शव बीच तालाब में कैसे पहुंच गया और चेहरे पर भयानक चोट के निशान थे।

यह कहना अब मुशिकल है कि छात्रा की हत्या की गई या फिर आत्महत्या यह सबघर बाले ही बता सकेंगे।वरहाल चाचा का दाह संस्कार तो हो नही सका लेकिन सुबह होते ही भतीजी का भी शव तालाब से बरामद होने से सनसनी फैल गयी।

आधी अधूरी तैयारी के पांच घंटे बाद पहुंची पुलिस

पूरे घटनाक्रम में परिजनो के द्वारा छात्रा का शव सुबह करीब पांच बजे निकाल लिया गया था।थाना क्षेत्र से घटना क्षेत्र की दूरी करीब 8 किमी है।जिसके बाद में करीब 10 बजे स्थानीय थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंच सका। मौके पर क्षेत्राधिकारी सुधांशु शेखर और जसरथपुर पुलिस पहुंची। सीओ सुधांशु शेखर ने घटना स्थल को सीज करने की बात कही तो स्थानीय थाने के पास येलो टेप इत्यादि नही था।महिला संबंधी घटना होने के बावजूद स्थानीय थाने से कोई महिला कांस्टेबल भी मौके पर मौजूद नही था।

परिजन बोले नही कराना पोस्टमार्टम

स्थानीय थाने की पुलिस से बात करते हुए पहले परिजनो ने पोस्टमार्टम करवाने के लिए टालते रहे। सर्किल सीओ और अन्य थाने का पुलिस बल पहुंचने के बाद परिजनों को समझाया गया। जिसके बाद में वह पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डाक्टरों के पैनल में होगा पोस्टमार्टम

पुलिस इस घटना के हर एक पहलू पर जांच कर रही है। हालांकि इस मृतक छात्रा का पोस्टमार्टम पैनल के द्वारा करवाया जा रहा है। मृतका के परिवार के भाई ने बताया रात्रि दो बजे से हम लोग इधर उधर ढूंढ रहे थे। सुबह करीब पांच बजे शव को बीच तालाब से हम लोगों ने बाहर निकाल लिया था। चेहरे पर भयानक चोट के निशान है। जिससे ऐसा लग रहा है किसी ने मारपीट की हो।

19 दिन पहले खेत में मिला था नाबालिक छात्रा का शव,पुलिस खाली हाथ

अलीगंज थाना क्षेत्र में एक घटना 21 अगस्त की थी। यहां स्कूल से घर वापस आ रही छात्रा का शव मक्के के खेत में मिला था।जिस पर परिजनो ने आरोप लगाया था छात्रा की रेप करने के बाद हत्या की गई है। अब जनपद के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र में दूसरी घटना होने के बाद में क्षेत्रीय लोग भांति भांति की चर्चाएं करते हुए कह रहे ऐसी घटनाओं के आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी सुधांशु शेखर ने बताया इस घटना क्रम के हर पहलू पर जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अभी तक परिजनो की तरफ से कोई तहरीर नही मिली है।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!