धर्मसिंहवा में राम के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

संतकबीरनगर। अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में जिले का पूरा सनातनी समाज विभिन्न धार्मिक, सामाजिक एवं संगठनों के बैनर तले जनपद को भी पूरी तरह राममय बना दिया। सोमवार को भगवान राम की भक्ति हर सनातनी के सिर चढ़कर बोली। वैसे तो दो दिन पूर्व से ही प्राण प्रतिष्ठा दिवस को लेकर तैयारियां जोरों पर रहीं। इंतजार के बाद सोमवार की भोर पहर से धार्मिक कार्यक्रमों की ऐसी बयार चली कि देर रात तक पूरा जिला राम की भक्ति में डूबा नजर आया। घरों एवं मंदिरों में हवन पूजन तो शहर के गली चौराहों में हवन पूजन, भंडारा, शोभा यात्रा आदि कार्यक्रम आयोजित हुए।
नगर पंचायत धर्मसिंहवा में विपिन वर्मा द्वारा प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आयोजित नगर पंचायत धर्मसिंहवा के मेन तिराहे पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम चंद्र जी की तस्वीर रखकर विधि-विधान से पूजन करवाया गया।साथ ही महराजगंज की भजन गायिका संजना गौड़ द्वारा प्रभु श्री राम के नाम की भजनों की प्रस्तुतियां दी व कानपुर से आए कलाकारों द्वारा
शिव तांडव, राधाकृष्ण, शंकर पार्वती, अघोरी आदि मनमोहक झांकियां प्रस्तुत की गई।इस मौके पर उमेश वर्मा, आदित्य कुमार गोंड, मोहन वर्मा, अभिषेक मोदनवाल, सोनू वर्मा, शिवांशु गुप्ता, महेश वर्मा, आकाश वर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!