खोदा पहाड़, निकली चुहिया वाली कहावत निकली केंद्र सरकार का बजट विजय शंकर नायक

उपरोक्त बातें संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रभारी झारखंड , छत्तीसगढ़ विजय शंकर नायक ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अंतरिम बजट पेश करने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहीं ।
इन्होंने यह भी कहा कि जुमले बाजी के दम पर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने वाली भाजपा सरकार से किसी जनकल्याण की उम्मीद करना बेमानी है। इस अंतरिम बजट में न तो आम लोगों का, न किसानों का, न महिलाओं के लिए और न ही दलित आदिवासी पिछड़ा अल्पसंख्यक युवाओं के लिए कोई प्रावधान किया गया है।केंद्र की सरकार केवल और केवल अपने पूंजीपति मित्रों का ध्यान रखने वाला बजट लेकर आई है। इस अंतरिम बजट से विकास संबंधी कोई भी उम्मीद करना बेमानी है। कुल मिलाकर आम बजट गरीब विरोधी है ।
श्री नायक ने आगे कहा कि माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री का यह कहना कि देश में महंगाई नहीं है यह बयान महंगाई की मार से करोड़ों मध्यम वर्ग के लोगों के लिए आग में घी डालने के समान है जिसे आने वाले चुनाव में इसका खामियाजा भारतीय जनता पार्टी को देखने को मिलेगा
Budget में 20% बढ़ोतरी की बात करना भी बेमानी है कयोंकि यह अंतरिम बजट है, जिसके चलते कई घोषणाओं की उम्मीदें कम ही हैं। यह बजट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अंतिम काला दस्तावेज शाबित होगा जो देश के करोड़ मध्यम वर्ग समाज के भविष्य को अंधकार मे ले जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!