आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध सभी स्थानीय राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों/ पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने की बैठक

नवक्रांति इंडिया न्यूज़

बहराइच
लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए, भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी निर्वाचन कार्यक्रम, आदर्श आचार संहिता एवं अन्य प्राप्त नवीनतम निर्देशों से सभी स्थानीय राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी प्रदान किये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराये जाने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराया जायेगा।

जिलाधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील की कि दोस्ताना माहौल में निर्वाचन लड़ें तथा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का स्वयं भी अध्ययन कर उसका अनुपालन सुनिश्चित करायें। आदर्श आचार संहिता की अनदेखी को कतई अनदेखा नहीं किया जायेगा। सुव्यवस्थित ढंग से निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियॉ पूर्ण कर ली गयी हैं। मतदान केन्द्रों पर आयोग की मंशानुरूप सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी।

डीएम व एसपी ने सभी राजनैतिक दलों से अपील की कि आदर्श आचार संहिता के दायरे में रहते हुए सक्षम स्तर से अनुमति प्राप्त करने के उपरान्त ही प्रचार-प्रसार का कार्य करें। प्रचार-प्रसार के दौरान कोई ऐसा कार्य कतई न करें जिससे किसी व्यक्ति, वर्ग अथवा समुदाय की भावना को ठेस पहुॅचे। उन्होंने पुनः कहा कि सरकारी मशीनरी पूरी निष्पक्षता के साथ अपना कार्य करेगी।

इसके लिए निर्वाचन कार्य में लगे हुए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर दिये गये हैं। उन्होंने विभिन्न प्रचार माध्यमों से प्रचार-प्रसार कराये जाने के लिए आयोग द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों के अनुसार कलेक्ट्रेट में सिंगल विन्दो की स्थापना की गई जिसकी नोडल अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट हैं।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभागर, वरिष्ठ कोषाधिकारी व अन्य अधिकारी, भाजपा से सुनील श्रीवास्तव व रणविजय सिंह, सपा से जफर उल्लाह खॉ ‘बन्टी’, बसपा से अजय कुमार गौतम व अशर्फी लाल गौतम, कांग्रेस से गोपीनाथ, अपना दल एस केे गिरीश पटेल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!