जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा विशिष्ट मंडी स्थित वेयर हाउस रखी ईवीएम मशीनों की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का लिया गया जायजा

उरई(जालौन)।जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक डॉ ईरज राजा ने विशिष्ठ मंडी कालपी रोड उरई स्थित वेयर हाउस में पहुंचे और वहां रखी ईवीएम की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। ईवीएम की सुरक्षा को लेकर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे से निरंतर निगरानी की जा रही है, सीसीटीवी कंट्रोल रूम में पहुँचकर देखा सभी कैमरे संचालित मिले। ड्यूटी पर मजिस्ट्रेट और पुलिस तैनात थे तथा अर्धसैनिक बल के जवानों और पुलिस कर्मियों को भी ड्यूटी पर मुस्तैद रहे, राजनीतिक दलों के नामित प्रतिनिधि भी निगरानी कराते पाये गये।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि मानक एवं प्रोटोकॉल के अनुसार किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति व वाहन को अंदर न आने दिया जाए। यदि ड्यूटी पर तैनात अधिकारी भी निरीक्षण करने आते हैं तो उनकी भी पहचान एवं वाहन चेक करें और उनकी पूरी पहचान करने के बाद ही समाधान होने पर गेट से अंदर जाने दिया जाए। 45- जालौन, भोगनीपुर, गरौठा लोकसभा सीट पर 20 मई को मतदान सम्पन्न हुआ था।

मतदान के बाद ईवीएम को विशिष्ठ मंडी कालपी रोड उरई में कड़ी सुरक्षा में रखे गए हैं, यहां अर्धसैनिक बलों और पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, पूरे वेयर हाउस सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं एक कंट्रोल रूम बनाया है, जिसमे एलईडी के माध्यम से निरंतर निगरानी हो रही है।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार नगर मजिस्ट्रेट अजीत कुमार जायसवाल आदि सहित सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!