सीएम डेशबोर्ड रैकिंग में जनपद एटा को मिला तीसरा स्थान

विकास कार्यक्रमों, राजस्व प्रकरणों के निस्तारण हेतु प्रतिदिन त्रिस्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की रणनीति हुई सफल

एटा। मुख्यमंत्री कार्यालय से सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से हुई समीक्षा में जनपद एटा शीर्ष पांच में शामिल हुआ है, शासन द्वारा नवम्बर माह की जारी की गई रैकिंग में जनपद को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने जनपद के शीर्ष पांच में शामिल होने एवं जनपद को प्रदेशभर में तीसरी रैैंक प्राप्त होने पर जनपद की पूरी टीम को बधाई देते हुए इसी प्रकार से आगामी समय में कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

डीएम ने कहा कि शीर्ष पांच में शामिल होना जनपद के लिए गौरव की बात है, हम सभी को इस रैकिंग को आगामी समय में भी कायम रखना है। सभी टीम भावना के साथ कार्य करते हुए जनपद के विकास में अपना सक्रिय योगदान दें। यह रैंकिंग जनपद में कार्यरत सभी अधिकारियों, कर्मचारियों की मेहनत का परिणाम हैं।

इसके लिए सुबह मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास कार्यक्रमों की प्रतिदिन प्रातः 09 बजे से 10 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग की जाती है, जिसमें जिला विकास अधिकारी, डीसी मनरेगा, डीसी एनआरएलएम, डीपीआरओ, सभी खण्ड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत, पंचायत सचिव आदि द्वारा प्रतिभाग किया जाता है।

प्रातः प्रतिदिन आयोजित होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में ग्राम निधि, पंचायती राज, स्वच्छ भारत मिशन, ऑपरेशन कायाकल्प, मनरेगा, गौशाला, पैंशन आदि अन्य विभिन्न प्रकार की योजनाओं की समीक्षा की जाती है।

इसके अलावा प्रतिदिन शाम 7 बजे से निर्वाचन से जुड़े महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर समस्त ईआरओ, एईआरओ, सुपरवाईजर आदि के साथ एवं शाम 8 बजे से राजस्व विभाग से जुड़े पैमाईश प्रकरण, कोर्ट केस प्रकरण, पीएम किसान सम्मान निधि सहित अन्य समस्यात्मक प्रकरणों के संबंध में उप जिलाधिकारियों, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल आदि के साथ अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग की जाती है।

कार्यालय में नियमित रूप से जनसुनवाई कर जनता की समस्याओं को सुनकर प्रभावी ढंग से शासन की मंशानुसार गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जा रहा है। इसके साथ ही शिकायतकर्ता को निस्तारण के संबंध में अवगत कराते हुए उसे संतुष्ट करने का पुरूजोर प्रयास किए जा रहे हैं।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!