जी० डी० इंटरनेशनल स्कूल, अलीगंज में दीपावली का उत्सव

सीबीएसई से सीनियर सेकेंडरी (10 + 2) मान्यता प्राप्त विद्यालय,

अलीगंज नगर के प्रतिष्ठित संस्थान जी० डी० इंटरनेशनल स्कूल में दीपावली का त्योहार बड़े धूम- धाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्रार्थना सभा में बच्चो तथा अध्यापक- अध्यापिकाओ ने त्रिदिवशीय कार्यक्रमों का आयोयन आयोजन किया ।
प्रार्थना सभा लगातार तीन दिनों तक बच्चों ने भाषण, कविता के माध्यम से दीपावली पर्व की महत्ता पर विचार प्रकट किए। तथा इसी दौरान संस्कृतिक कार्यक्रम तथा झाकियों के के माध्यम से सबका मन मोह लिया।।।

इस अवसर पर विद्यालय में आयोजित विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं में जैसे मेहंदी प्रतियोगिता, कार्ड मेकिंग, रंगोली प्रतियोगिता तथा क्लाश डैकोरेशन आदि में कक्षा -1 से कक्षा – 12 वी. तक के अधिकतम बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिसमे विभिन्न प्रकार की रंगोली, कार्ड मेकिंग तथा दिया डेकोरेशन का उत्कृष्ट प्रदर्शन देखने को मिला |
इस अवसर पर कुछ दिन पहले आयोजित क्रेस्ट ओलंपियाड उत्तीर्ण सभी प्रतिभागियों जैसे वंश पटेल कक्षा 4, नव्या सिंह कक्षा 7, उमंग सिंह कक्षा 8, अंशिका शाक्य 12 , अनुष्का शाक्य 12 आदि को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
इस प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय के शिक्षक प्रदीप जी और दीपक जी द्वारा कराया गया था। क्रेस्ट ओलंपियाड की तरफ से प्रधानाचार्य त्रिपुरेश पाण्डेय ने दोनों अध्यापको को भी प्रमाण पत्र देते हुए सम्मानित किया।। विद्यालय के संस्थापक श्री सुल्तान सिंह यादव जी ने सभी प्रतिभागियों को शुभकानाए दी। तथा कहा कि ऐसे राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिताएं कराने से बच्चो का मनोबल बढ़ता है और आप सभी लोग प्रयास करें कि इस तरह कि राष्ट्रीय स्तर की सभी प्रतियोगी परीकक्षाओं में विद्यालय के अधिकतम बच्चे प्रतिभाग करें और इसी तरह अच्छे रैंक लाकर अपने परिवार का क्षेत्र का और देश का नाम रौशन करें।

विद्यालय के संस्थापक श्री सुल्तान सिंह यादव जी ने सभी बच्चो और उनके अभिभावकों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं दी तथा कहा कि दीपावली का संबंध प्रकाश से है अत: यह पावन पर्व हम सभी के जीवन में खुशी और कल्याण की भावना से परिपूर्ण हो। और मुझे आशा है आप सभी अपने परिजनों और दोस्तों के साथ शानदार दीपावली मनाएंगे।”
विद्यालय की प्रबंधिका श्रीमती सुधा यादव ने बच्चो को सावधानी पूर्वक त्योहार मनाने की सलाह दिया। विद्यालय के उपनिदेशक श्री यश कुमार तथा प्रधानाचार्य त्रिपुरेश कुमार पाण्डेय ने भी बच्चों दिवाली त्योहार की जानकारी दिया तथा सभी को शुभकामना संदेश दिया।
इस मौके पर प्रधानाचार्य त्रिपुरेश कुमार पांडेय, उप प्रधानाचार्य एस. पी. सिंह, प्रदीप सिंह तथा प्राइमरी सेक्शन की इंचार्ज श्री मती मंदाकिनी अग्रवाल विद्यालय के सभी अध्यापक गण जैसे दीपक कुमार, विनय गुप्ता, अभय चौहान, ललित पाठक, अभयदीप, विजय बहादुर, सुमित सक्सेना, अनुभव जैन, जितेन्द्र सिंह,नीलम सिंह, अंशू, अंजना प्रीति,ज्योति गुप्ता, विकास गुप्ता, अर्चना सिंह, आशीष, अभिषेक गंगवार, सिल्की, कुलदीप, वरुण शुक्ला, खुशी, नीतू व अन्य सभी शिक्षक शिक्षकाएं उपस्थित थे ।
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!