आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज में हुई दुष्कर्म और हत्या के विरोध में अवध डेंटल कॉलेज के डाक्टरों ने मांगा न्याय।

जमशेदपुर। अवध डेंटल कॉलेज एण्ड होस्पीटल के सीनियर एवं जूनियर डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित आर जी कर मेडिकल कॉलेज व होस्पीटल के ट्रेनी जूनियर डॉक्टर के रेप एवं हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया। डाक्टरों की माने तो ऐसी घटनाएँ मानवता को शर्मसार करने वाली है।

एक बार फिर निर्भया जैसी घटना को अंजाम दिया गया है और कोलकाता पुलिस, कॉलेज प्रशासन एवं पश्चिम बंगाल सरकार चूपी साधे हुए है। डॉक्टरों ने पूलिस और कॉलेज प्रशासन के कार्यशैली पर भी सवाल उठाएं है।

वें बोले कॉलेज के तिसरी मंजिल के सेमिनार हॉल में वारदात हुई है जिसे पूलिस के द्वारा सील नहीं किया गया और कॉलेज प्रशासन उस जगह को तोड़ फोड़ कर मरम्मत कार्य करवाना शुरु कर दिया है जिससे सबूत मिटते जा रहे हैं।

पोस्टमार्टम रिर्पोट के अनुसार यह रेप नही गैंगरेप है क्योकि ट्रेनी जूनियर डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट में 151 ग्राम सींमस मिला है यद्यपि किसी एक व्यक्ति का इतना ज्यादा मात्रा में सींमस नहीं हो सकता।रेपिस्ट एवं हत्यारा संजय रॉय पूलिस कि गिरफ्त में है। मामले को कोलकाता हाईकोर्ट सीबीआई को सौंप दिया है।

जमशेदपुर अवध डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ० पदमा राजन, ऑरल सर्जरी के हेठ डॉ निकिल जैन, पीडी डॉनक्सि के हेठ डाँ समरमिस्ठा सोनी एवं डॉ आषीश गौतम एवं अन्य डॉक्टर बंगाल सरकार, कोलकाता पूलिस एवं कॉलेज प्रशासन के कार्यशैली पर भी नाराजगी जतायी है। उपरोक्त के मौके पर अवध डेंटल कॉलेज के इंटर्नस स्टूडेंट, पीजी श्वं यूजी के सभी स्टुडेंट मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!