डॉ प्रकाश चंद्रा ने अपने कार्यालय में आमंत्रित कर काबिलियत को किया सलाम।

औरंगाबाद। “द बिहार टीचर्स-हिस्ट्री मेकर्स” से अवार्डेड शिक्षक को डॉ प्रकाश चंद्रि ने अपने कार्यालय में आमंत्रित कर सम्मानित किया और कहा हम आपकी काबिलियत को सलाम करते हैं। विदित हो कि सुनील कुमार प्रजापति पूर्व में डॉ प्रकाश चंद्रा के द्वारा दाउदनगर में संचालित उर्मिला गैस एजेंसी में कार्यरत थे।

सुनील कुमार ने अपनी काबिलियत से बिहार सरकार में शिक्षक के पद पर चयन हुए। वर्तमान में शिक्षक सुनिल राजकीय मध्य विद्यालय, बंदेया, गोह, औरंगाबाद में कार्यरत हैं। शिक्षक के रूप में अपनी उत्कृष्ट सेवा के बदौलत सुनील कुमार को बिहार टीचर्स हिस्ट्री मेकर्स द्वारा संचालित टीबीटी अवार्ड 2023 से पटना के एएन कॉलेज सभागार में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया गया। सम्मानित सभी शिक्षक स्वतः प्रेरित हो कर निःशुल्क ऑनलाइन शिक्षा व प्रशिक्षण गतिविधियों में उत्कृष्टता के आधार पर चयनित हुए हैं।

पटना से लौटने के बाद डॉ प्रकाश ने सुनील कुमार को अंगवस्त्र भेंट कर उन्हें सम्मानित करते हुए कहा कि, “यह मेरे लिए बेहद भावुक पल है। मुझे हमेशा से यह महसूस होता था कि सुनील एक दिन अपनी काबिलियत के बल पर कुछ बड़ा करेंगे और आज सुनील को इस पुरस्कार से नवाजा जाना व्यक्तिगत मेरे लिए भी गौरवपूर्ण है। बताते चले की अपने विभिन्न उपक्रमों में कार्यरत सभी कर्मचारियों को डॉ प्रकाश ने हमेशा हीं अपने परिवार के समान प्रेम और सम्मान दिया है

और उन्होंने हमेशा सभी को बेहतर करने व जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने इस शुभ पल में अपने पुराने कर्मचारी जैसे सदानंद और कई लोगों को स्मरण किया जो सरकार में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहीं सुनील कुमार प्रजापति ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय डॉ प्रकाश को देते हुए कहा कि, “ये इनके द्वारा किए गए उत्साहवर्धन व समय-समय पर मिलने वाले मार्गदर्शन का प्रतिफल है कि आज मैं इस योग्य हो सका।

वहां उपस्थित दूसरे शिक्षक अनिल कुमार मंडल ने भी पुरानी यादों को स्मरण करते हुए कहा कि, “जब सुनील गैस एजेंसी में कार्यरत थे तब डॉ प्रकाश हमेशा सुनील को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते थे। वहां उपस्थित सभी लोगों ने सुनील कुमार प्रजापति को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

विशेष संवाददाता धनंजय कुमार (7857826506) की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!