भेड़ियों के बढ़ते हमलों की घटनाओं के चलते जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना खैरीघाट के प्रभावित गांवों का किया गया निरीक्षण दिये गये सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश ।

बहराइच
दिनांक 27.08.2024 को जिलाधिकारी मोनिका रानी व पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला द्वारा जनपद के थाना खैरीघाट के दीवान पुरवा में भेड़ियों के हमले से 05 वर्षीय बच्चे की मृत्यु होने व 02 बच्चे, 01 महिला समेत 03 अन्य के घायल होने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए प्रभावित क्षेत्रों में किया गया निरीक्षण ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि हिंसक जानवरों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है जिसमें स्थानीय पुलिस द्वारा भी योगदान दिया जा रहा है । पुलिस अधीक्षक ने सम्बन्धित को हिंसक जानवरों को यथाशीघ्र पकड़ने के सख्त निर्देश दिए हैं । कल रात्रि थाना खैरीघाट क्षेत्र के ग्राम दीवान पुरवा दा0 रायपुर में भेड़िए के हमले में मृतक 05 वर्षीय अयांश के घर पहुँच कर परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी ।

भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा स्थानीय जनता को आश्वस्त किया गया कि प्रशासन इस मुद्दे को लेकर पूरी तरह से सक्रिय व संवेदनशील है तथा इस गंभीर समस्या को प्रभावी ढंग से हल करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। भेडियों के हमलों की घटनाएं खैरीघाट थाना क्षेत्र में शुरू होने के दृष्टिगत

जिलाधिकारी द्वारा वीडीयो महसी को निर्देशित किया गया कि पूर्व की भांति ग्राम प्रधान और कोटेदारों के सहयोग से ग्राम सुरक्षा समितियाँ बनाई जाये, जिनमें पुलिस और प्रशासन के प्रतिनिधि दी जाये जो रात्रि में गश्त कर जानवरों द्वारा की जाने वाली घटनाओं को नियंत्रित करें, साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने स्तर से अतिरिक्त रात्रि गश्त में तैयार की गयी

जो वाहनो के हूटर लाइट बजाते हुए गाँव में भ्रमणशील रहे, ताकि जानवरों का गाँव के अन्दर आकर बच्चो पर हमला करने की घटनाओं को नियत्रंण किया जा सके । क्षेत्र में रात्रि के समय विद्युत आपूर्ति बनी रहे इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी से वार्ता की गई है ।

स्थानीय पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह प्रभावित क्षेत्रों में विशेष सुरक्षा चौकियाँ स्थापित करें और रात्रि के समय गश्त को और अधिक प्रभावी करें, प्रभावी क्षेत्रों में जाकर लोगों को रात्रि के समय घरों के अन्दर सोने, अकेले बाहर न जाने, घरों के आस पास प्रकाश का प्रबन्ध करने व घरों में दरवाजे लगाने हेतु जागरुक करें ।

इस आशय से थाना हरदी व ख़ैरीघाट को अतिरिक्त पुलिस बल भी उपलब्ध कराया गया है जिससे कि घटनाओं पर यथाशीघ्र नियंत्रण पाया जा सके। मौके पर क्षेत्राधिकारी महसी रूपेन्द्र कुमार गौड़ तथा प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!