सीपी अखिल की नेतृत्व कुशलता से कानपुर में शांतिपूर्ण मतदान : जमकर पड़े वोट

युवाओं और बुजुर्गों ने उत्साह पूर्वक किया मतदान

– ईवीएम में कैद हुआ कानपुर और अकबरपुर के 20 प्रत्याशियों का भाग्य

– विधानसभा अध्यक्ष, सांसद, विधायकों और प्रत्याशियों के साथ ही पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने भी पत्नी के साथ किया मतदान

सुनील बाजपेई
कानपुर। आज यहां 13 मई को कानपुर और अकबरपुर लोकसभा के लिए हुए मतदान में युवाओं और बुजुर्गों में बढ़-चढ़कर भाग लिया। वह सुबह 7:00 बजे से ही मतदान करने पहुंच गए।
विभिन्न मतदान केंद्रों में मतदाताओं की भीड़ मतदान के प्रतिशत को भी लगातार बढ़ाती भी नजर आई। कई मतदान केंद्रों पर विभिन्न दलों के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों द्वारा विरोधी पार्टियों से झगड़ा करने और पुलिस से भी भिड़ने की नौबत आई ,जिसे सफल नहीं होने दिया गया। इन दोनों सीटों से चुनाव मैदान में 20 प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया है। कानपुर में 36.05 लाख और अकबरपुर सीट में 16. 05 लाख वोटर हैं।

आज हुए मतदान में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, सांसद सत्यदेव पचौरी, भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी, गठबंधन से कांग्रेस के प्रत्याशी आलोक मिश्रा ,भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी के साथ ही अपनी विवेक शीलता, अपनी दूरदर्शिता, अपनी व्यवहार कुशलता और अपनी अथक परिश्रम पूर्ण नेतृत्व कुशलता के फलस्वरुप अपने अब तक के कार्यकाल में पड़ने वाले सभी त्योहारों के साथ ही इस लोक सभा चुनाव को भी बहुत शांति पूर्ण और सकुशल तरीके से सम्पन्न कराकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा कानपुर में पुलिस कमिश्नरी के गठन के उद्देश्य को भी सफल और सार्थक करने करने वाले देश प्रदेश के कर्तव्य निष्ठ और ईमानदार आईपीएस अधिकारियों में से एक यहां के जुझारू तेवरों वाले निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशैली के तेजतर्रार पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने भी पत्नी के साथ न केवल वोट डाला, बल्कि लोगों को हमेशा की तरह इसके लिए प्रेरित भी किया।

आज लोकसभा के लिए कानपुर के 1411 मतदान केंद्रों के 3614 बूथों पर मतदान के दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त फोर्स के साथ ही ड्रोन से भी निगरानी की गयी। सभी मतदान केंद्र सीसीटीवी कैमरा से भी लैस रहे।

आज के मतदान के दौरान 30 कंपनी पीएससी और सीआरपीएफ, कमिश्नरेट पुलिस के 7 हजार पुलिसकर्मी तैनात रहे। साथ ही गैर जनपद से आये 5900 पुलिसकर्मी और इनके सहयोग के लिए लगभग 4000 होमगार्ड जवान तैनात रहे।
इस दौरान पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार, एडीशनल सीपी हरीश चंदर, विपिन मिश्रा समेत सभी जोन के डीसीपी व एडिशनल डीसीपी अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त करते रहे।

मतदान के दौरान बर्रा समेत कुछ मतदान केंद्रों पर विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों के बीच मामूली विवाद भी हुआ, जिसे पुलिस ने तत्काल हस्तक्षेप करके लोगों को शांत कर दिया। यही हाल लगभग अकबरपुर लोकसभा का भी रहा। यहां भी कुछ मतदान केंद्रों में लोग आपस में ही झगड़ पड़े। इनमें से कुछ तो पुलिस से ही भिड़े लेकिन लोगों को समझा कर मतदान को शांतिपूर्ण करने का मार्ग प्रशस्त करने में सफलता पाई गई।

आज सोमवार को वोटिंग के दौरान कानपुर के साथ अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के कुछ मतदान केंद्रों से भी एवीएम खराब होने की भी सूचना आई ,जिसे तत्काल निस्तारण करके मतदान में आने वाली हर बाधा को तत्काल दूर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!